logo-image

Shah Rukh Khan की पहली सैलरी के उपयोग से उड़ेंगे आपके होश

किंग खान (Shah Rukh Khan) की पहली सैलरी मात्र 50 रुपये थी. पहली नौकरी के तौर पर उन्होंने एक म्यूजिकल शो में लोगों को कुर्सियों पर बैठाने का काम किया था.

Updated on: 17 Dec 2021, 11:37 AM

मुंबई:

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) आज एक ऐसा चेहरा बन चुके हैं, जो दूसरे किसी और की पहचान का मोहताज नहीं. लेकिन इस बात से कोई भी अंजान नहीं की उन्होंने यह सब हासिल करने में कितनी मेहनत की है. अपने दिन - रात एक किए हैं. किंग खान को हर चीज बड़ी ही मस्ककत के बाद मिली है, चाहे वो उनका प्यार गौरी खान या फिर फिल्मों में काम. कुछ समय पहले टीवी शो डांस प्लस (Dance Plus)में उन्होंने अपने जिंदगी से जुड़े हुए कुछ किस्से साझा किए थे. वो अपना किस्सा साझा करते हुए भावुक भी नजर आए.

यह भी जानें - Nora Fatehi और Guru Randhawa की केमिस्ट्री बना सकती है एक हिस्ट्री

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SRK Royals Hyderabad (@srkhydfc)

आपको बतादें,  शाहरुख (Shah Rukh Khan) ने डांस प्लस (Dance Plus) टीवी शो के दौरान बताया था कि उनकी पहली सैलरी कितने रुपये थी और उन्होनें उसका कैसा उपयोग किया था?  किंग खान की पहली सैलरी मात्र 50 रुपये थी. पहली नौकरी के तौर पर उन्होंने एक म्यूजिकल शो में लोगों को कुर्सियों पर बैठाने का काम किया था, जिसके उन्हें 50 रूपये मिले थे. वो आगे बोलते है कि उनकी तमन्ना थी कि जो उनकी पहली सैलरी है उससे वह जाकर ताजमहल देखें और वो गए भी इसके साथ वो कहते हैं खाने के लिए पैसे नहीं थे सारे पैसे टिकट लेने में ही चले गए थे.   

Shah Rukh Khan के ताजमहल घूमने की दिलचस्प कहानी-

बतादें, किंग खान ने साझा करते हुए कहा कि उनके सारे पैसे तो टिकट में चले गए थे. इसलिए उन्होंने केवल एक पिंक कलर की लस्सी पी जो ताजमहल के बाहर मिलती थी. उन्हें उस समय काफी ज्यादा भूख लगी थी इसलिए उन्होंने उस लस्सी को जल्दी से पी ली, जिसमें एक मधुमक्खी थी वो उनके अंदर चली गई. वो आगे कहते है कि उसके बाद उनका ताजमहल का सफर, आगरा से दिल्ली ट्रेन से सिर बाहर निकालकर ही निकला. शाहरुख खान ने बताया कि वो सिर्फ उल्टी ही किए जा रहे थे. शाहरुख खान ने बताया कि उनके 50 रुपये भी खत्म हो गए और उस समय इतनी तबीयत खराब हो गई कि उन्होनें ताजमहल के साथ तस्वीर भी नहीं खींची. एक्टर ने बताया कि उनके पास कोई तस्वीर नहीं है अपनी जो उन्होनें ताजमहल के साथ खींची हो, कपल्स तो फिर भी दूर की बात है.