logo-image

आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू, थोड़ी देर में आएगा फैसला

ड्रग्स मामले में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी. आर्यन फिलहाल मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं. आर्यन को आर्थर रोड जेल में स्पेशल क्वॉरंटीन सेल में रखा गया.

Updated on: 11 Oct 2021, 12:03 PM

मुंबई:

ड्रग्स मामले में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी. आर्यन फिलहाल मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं. आर्यन को आर्थर रोड जेल में स्पेशल क्वॉरंटीन सेल में रखा गया. बचाव पक्ष के वकील की दलील है कि आर्यन के पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुई है. ऐसे में उन्हें जमानत देनी चाहिए. सिर्फ पूछताछ के आधार पर उन्हें जेल में रखना सही नहीं है. इससे पहले 8 अक्टूबर को मुंबई की लोअर कोर्ट ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. पिछली सुनवाई पर एनसीबी ने कहा था कि जिस कोर्ट में जमानत पर सुनवाई हो रही है उसे जमानत देने का अधिकार नहीं है. ऐसे में सेशन कोर्ट में मामले की सुनवाई की जानी चाहिए.   

यह भी पढ़ेंः जानें महानायक कैसे सभी मुश्किलों के खिलाफ मजबूती से खड़े हुए ?

क्या है मामला 
एनसीबी ने 2 अक्टूबर की देर रात आर्यन सहित 8 अन्य लोगों को मुंबई के एक क्रूज शिप से पकड़ा था. छापेमारी में एनसीबी ने कई प्रतिबंधित ड्रग्स बरामद किए. जिसके बाद आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. एनसीबी ने ड्राइवर से लगभग 12 घंटे तक आर्यन और उनके दोस्तों की एक्टिविटीज को लेकर पूछताछ की.

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर आज 11 अक्टूबर को सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी. आर्यन इस वक्त आर्थर रोड जेल में बंद हैं. आर्यन का केस देख रहे उनके वकील सतीश मानश‍िंदे और अमित देसाई कोर्ट पहुंच चुके हैं.सतीश मानश‍िंदे और अमिर देसाई के अलावा शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी भी कोर्ट में पहुंच गई हैं. चूंकि आर्यन का केस कोर्ट की लिस्ट में शामिल नहीं था, इसल‍िए दूसरे केसेज की सुनवाई के बीच ही आर्यन की जमानत अर्जी की सुनवाई होगी. शन‍िवार 9 अक्टूबर को एनसीबी ने शाहरुख खान के ड्राइवर को भी पूछताछ के लिए बुलाया था. जानकारी के मुताबिक ड्राइवर ने ये स्वीकार किया कि उन्होंने आर्यन और अरबाज मर्चेंट को क्रूज टर्म‍िनल पर छोड़ा था.