logo-image

जब Shahrukh के पास नहीं थे घर का फर्नीचर खरीदने तक के पैसे, गौरी खान ने रातों-रात बदली किस्मत

एक समय था जब वो फाइनेंशियल क्राइसिस से गुजर रहे थे और उनकी पत्नी की इंटीरियर डिजाइनिंग में दिलचस्पी पैदा हुई. 

Updated on: 21 Apr 2023, 08:50 PM

मुंबई :

मशहूर इंटीरियर डिजाइनर और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की पत्नी गौरी खान ने हाल ही में अपनी नई कॉफी टेबल बुक 'माई लाइफ इन डिजाइन्स' लॉन्च की, जो उनके जीवन और उनके द्वारा किए गए संघर्षों के बारे में बात करती है. उनके पति, अभिनेता शाहरुख खान, जिन्होंने अक्सर अपने शादी शुदा जीवन के लिए गौरी खान  की प्रशंसा की है.  हाल ही में अपनी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) के लिए बुक में प्रसतावना लिखा है, उनका ये प्रस्तावना उनके फैंस को बहुत पसंद आ रहा है.  

उन्होंने बताया है कि एक समय था जब वो फाइनेंशियल क्राइसिस से गुजर रहे थे और तब उनकी पत्नी की इंटीरियर डिजाइनिंग में दिलचस्पी पैदा हुई. SRK इस बात का जिक्र करते हुए शुरू करते हैं कि कैसे उन्होंने एक बार एक स्लैंग पढ़ा था 'शादी एक वर्कशॉप की तरह है'. यह याद करते हुए कि कैसे उनकी पत्नी को हमेशा डिजाइन बनाने में दिलचस्पी थी, उन्होंने लिखा कि गौरी ने अपना फर्नीचर डिजाइन करना शुरू कर दिया क्योंकि वे आर्थिक रूप से कठिन समय का सामना कर रहे थे. 

ये भी पढ़ें-Shehnaaz Gill: KKBKKJ के बाद इस फिल्म में दिखेंगी शहनाज, रिया कपूर संग करेंगी काम

गौरी खान ने खुद डिजाअन किया फर्नीचर

यह तब की बात है जब उन्होंने मुंबई में अपना पहला घर खरीदा था और अपने पहले बेटे आर्यन खान की उम्मीद कर रहे थे, कि जब उनके पास पैसा होगा तो वे रहने की जगह के लिए तभी सामान खरीदेंगे. उस समय वे एक डिजाइनर या यहां तक कि अपने रहने की जगह के लिए फर्नीचर भी नहीं खरीद सकते थे, यह गौरी थी जो उन्होंने बहुत सपोर्ट किया. वह उनका फर्नीचर डिजाइन करती थी, कच्चा माल खरीदती थी और बढ़ई को अपने विचारों को हकीकत में बदलने का निर्देश देती थी. 

शाहरुख (Shahrukh Khan) आगे बताते हैं कि कॉन्सेप्ट डिजाइनिंग को समझने के बाद, गौरी ने खुद को ट्रेनड किया और उनकी आवश्यकता को अपने जुनून में बदल लिया. आज, वह देश में सबसे अधिक मांग वाली इंटीरियर डिजाइनरों में से एक हैं.बता दें शाहरुख का ये प्रसतावना अपनी पत्नी गौरी के लिए फैंस को बहुत पसंद आया है. वहीं दीपिका ने भी ्टिटर शाहरुख का पोस्ट शेयर किया है.