News Nation Logo
29 अक्टूबर से पीएम मोदी का इटली दौरा जेल में डालने वाला आज जेल में जाने से डरने लगा: नवाब मलिक जो फर्जीवाड़ा किया गया है, वो खुल खुलकर सामने आने लगा है: नवाब मलिक पंजाब में AAP की सरकार बनी, तो प्रदेश में किसी किसान को नहीं करने देंगे खुदकुशी: अरविंद केजरीवाल शाहरुख खान की 'मन्नत' पूरी, आर्यन को बेल; अब मन्नत में मनेगी दीपावली आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों के विदेश जाने पर रोक भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

क्या हुआ जब शबाना आजमी गिरफ्त हुई जावेद अख्तर के प्यार में ?

क्या हुआ जब शबाना आजमी गिरफ्त हुई जावेद अख्तर के प्यार में ?

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 18 Sep 2021, 04:40:37 PM
res

Shabana Azm (Photo Credit: News Nation)

मुंबई:

शबाना आजमी एक ऐसी शख्सियत हैं जिन्हें हर कोई जानता है .उन्होंने हिन्दी सिनेमा में अपनी एक छाप छोड़ दी  हैं. उनमें अदाकारी इस कदर है की किसी भी प्रकार केअभिनय में  वो अपने आप को ढाल लेती हैं. बॉलीवुड  की चकाचौंध से भरी दुनिया से अलग हटकर कभी ना मिटने वाली पहचान बनाई. हर शख्स उनकी अदाकारी का कायल है . आज के दौर में भी शबाना के चाहनें वोलों की कमी नहीं है ..वो जितना अपने अभिनय से मशहूर हुई थी. उतना ही वो अपने निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में लगातार बनी रहीं ..दरअसल यह बात तब की है जब शबाना आजमी गीतकार जावेद अख्तर के प्यार में पूरी तरह गिरफ्त  हो चुकी थी ....दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ रहा था. पर दोनों का यह प्यार घरवालों को राश नहीं आया ..क्योंकि  शबाना के पिता मशहूर शायर कैफी आजमी थें .. जा इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थें..... पिता की नराजगी भी गलत ना थी पर प्यार अगर हो जाए तो सब कुछ सही लगता है..

यह भी जानें मेगा स्टार महेश बाबू को आखिर क्यों आया गुस्सा


 हम आपको बतादें कि जावेद शबाना से उम्र में  10 साल बड़े थें . साथ ही इंकार करने की बड़ी वजह यह थी कि वो पहले से  शादीशुदा और दो बच्चों के पिता भी थे..जिस वजह शबाना का पूरा परिवार इस शादी के सख्त खिलाफ था..इसके साथ ही एक्ट्रेस उस समय फिल्मों में अपनी एक पकड़ बना रही थी..उनका वो शुरूआती दौर था .लेकिन जावेद उस समय ही एक बड़ा नाम थें . वो बॉलीवुड के एक मशहूर लेखक बन चुकें थें .उस दौर में इंडस्ट्री में सलीम खान के साथ उनकी जोड़ी हिट थी . क्योंकि वो एक साथ मिलकर एक के बाद एक हिट फिल्मों को  लिख रहें थें .दोनों ने साथ में शोले जैसी सुपरहिट फिल्में लिखी हैं. WELL खबरों की मानें तो इसी दौर में शबाना और जावेद की दोस्ती  धीरे-धीरे  शुरू हुई .. बाद में यही दोस्ती प्यार में बदल गई ..क्योंकि होनी को तो कुछ और ही मंजूर था.. इधर शबाना के पिता इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थें . उधर जावेद का भी अपनी पत्नी के साथ लड़ाई झगड़ा शुरू हो गया .लेकिन पत्नी ने जावेद को शबाना के पास जानें की इजाजत दे दी .लेकिन एक्ट्रेस के पिता  इस रिश्ते को लेकर मंजूरी नही दे रहें थें. पिता की नराजगी सिर्फ इसी बात पर थी. कि जावेद पहले से ही शादीशुदा थे, और शबाना उनके रिश्तें के टूटने की वजह बन रहीं थी ..लेकिन प्यार में यह सब कुछ कहा दिखाई देता है .लेकिन एक्ट्रेन ने अपने पिता को भरोसा दिलाया की वो इन सब की वजह नहीं है. तब जाकर पिता इस शादी को लेकर तैयार हुए .और शबाना जावेद हमेशा के लिए एक हो गए... कहते है ना अगर आप किसी को सच्चे दिल से चाहो तो पूरी कायनात आपको उससे मिलाने की साजिश में लग जाती है ...और ऐसा ही हुआ था शबाना के साथ उनके प्यार के आगे सभी को झुकना पड़ा..इसी के साथ  शबाना आजमी को 5 राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुकें है ..जो कि एक बहुत बड़ी बात है.. 

First Published : 18 Sep 2021, 04:39:24 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.