logo-image

Saroj Khan: जब 13 साल की उम्र में ही सरोज खान ने की अपने गुरु से शादी

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का शुक्रवार को कार्डिएक अरेस्ट के चलते निधन हो गया है. सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Updated on: 03 Jul 2020, 08:48 AM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का शुक्रवार को कार्डिएक अरेस्ट के चलते निधन हो गया है. सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सरोज खान का 72 साल की उम्र में निदन हो गया.

जब 13 साल की उम्र में हो गई शादी

सरोज खान ने 13 साल की उम्र में पहली शादी की थी. उन्होंने अपने 41 साल के गुरु बी सोहनलाल से शादी की. उन्होंने एक बार बताया था कि मास्टर सोहनलाल ने उनके गले में एक धागा बांध दिया, उन्हें लगा, उनकी शादी हो गई. हालांकि सोहनलाल के पहले से ही 4 बेटे थे.

यह भी पढ़ें: मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन, 72 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

शादी के बाद 14 साल की उम्र में सरोज खान मां बनी. उन्होंने 1963 में बेटे हामिद खान को जन्म दिया. इसके बाद 1965 में दूसरे बच्चे को जन्म दिया, जिसकी 8 महीने में मौत हो गई. इसके अलावा दोनों की एक बेटी हिना खान भी है.

यह भी पढ़ें:  सरोज खान ने महज तीन साल की उम्र में शुरू किया था करियर, ये गाने हुए हिट

सोहन लाल ने सरोज खान से शादी तो की थी लेकिन उनसे अपनी पहली शादी की बात छिपाई थी. इसके अलावा उन्होंने सरोज खान से हुए बच्चों को अपना नाम देने से भी मना कर दिया था जिसके बाद सरोज खान ने बच्चों की परवरिश अकेले की. उन्होंने सोहनलाल से अलग होने के बाद सरदार नरेश से भी शादी की थी और इस शादी से उनकी एक बेटी भी हुई सुकीन खान जो अब दुबई में डांस इंस्टीट्यूट चलाती हैं.