logo-image

Sara Ali Khan: सारा अली खान की Toned फोटोज देख ट्रेनर ने किया रिएक्ट, बताया पूरा डाइट प्लान

यह खुलासा करते हुए कि कैसे सारा केवल दो हफ्ते में वापस आकार में आने में कामयाब रही, डॉ. सिद्धांत भार्गव ने कहा, “वह काफी हद तक कैलोरी-बैन आहार पर थी.

Updated on: 08 Nov 2023, 05:44 PM

नई दिल्ली:

सारा अली खान (Sara Ali Khan) बॉलीवुड की बेस्ट एक्ट्रेसस में से एक हैं, उन्होंने डिजाइनर लहंगा पहन अपने फिगर को फ्लॉन्ट किया है. पिंक लहंगे में फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​की दिवाली पार्टी में शामिल होने के तुरंत बाद, सारा ने अपने पेट की चर्बी दिखाते हुए अपनी एक फोटो शेयर की. उन्होंने अपने दिवाली पार्टी लुक और गोल्डन लहंगे की फोटोज भी पोस्ट कीं, जिसे उन्होंने हाल ही में सितारों से सजे जियो वर्ल्ड प्लाजा लॉन्च में फैशन शो के शोस्टॉपर के रूप में पहना था. अब सारा (Sara Ali Khan) की हालिया पोस्ट के बारे में उनके ट्रेनर डॉ. सिद्धांत भार्गव ने मिड-डे को दिए इंटरव्यू में बात की है. 

सारा ने घटाई कैलोरी

यह खुलासा करते हुए कि कैसे सारा केवल दो हफ्ते में वापस आकार में आने में कामयाब रही, डॉ. सिद्धांत भार्गव ने कहा, “वह काफी हद तक कैलोरी-बैन आहार पर थी. आमतौर पर, वह 1,700 कैलोरी खाती हैं, लेकिन हमने इसे घटाकर 1,200 कर दिया. कैलोरी में कटौती करते हुए, हमने सुनिश्चित किया कि उसे अत्यधिक उच्च प्रोटीन आहार दिया जाए. इसके अलावा, क्योंकि प्रोटीन को पचाने के लिए फाइबर की आवश्यकता होती है, इसलिए हमने उनकी प्लेट में इसकी पर्याप्त मात्रा शामिल की.''न्यूट्रीशियन का कहना है, "कोई वजन नहीं बढ़ा था. सारा अली खान ने ब्रेक लिया था, और लंदन चली गई थी. जब वह वापस आई, तो उन्हें [एक चैट शो] की शूटिंग करनी थी, और अन्य प्रतिबद्धताएँ भी थीं. उसे यह भी करना था रैंप पर चलें. इसलिए वह [आकार में वापस आना] चाहती थी,"

ये भी पढे़ं-कृति खरबंदा ने बनाया Wow ट्रेंड पर गजब वीडियो, ट्रोलर्स को दिया मुंहतोड़ जवाब

कोलाज में दिखाई पेट की चर्बी

डॉ. सिद्धांत ने कहा, कार्बोहाइड्रेट केवल एक भोजन तक ही सीमित थे. वह 100 ग्राम प्रोटीन, 70 ग्राम कार्ब्स और लगभग 40 ग्राम वसा पर थी.  वह भी एक जानवर की तरह वर्कआउट कर रही थी. इंस्टाग्राम स्टोरीज़ पर सारा अली खान ने हाल की घटनाओं से अपनी ग्लैमरस तस्वीरों का एक कोलाज साझा किया था, और एक में उनके पेट की चर्बी दिखाई दे रही थी. उन्होंने इसके साथ लिखा, “ईमानदारी से कहूं तो इस टॉप छवि को अपलोड करने में बहुत असहजता महसूस हुई - लेकिन मुझे वास्तव में गर्व है कि मैंने इसे 2 सप्ताह में ठीक कर लिया. वज़न की समस्या हमेशा मेरे लिए संघर्षपूर्ण रही है, इसलिए मुझे ट्रैक पर रखने के लिए @dr.siddhant.bhargava और @food.darzee को वास्तव में धन्यवाद.  कैलोरी को अलविदा, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपराध बोध से शांति पाएं. फिटनेस एक यात्रा है इसलिए बस चलते रहें.