logo-image

आईबी 71 में 1970 के दशक के लुक को तैयार करने में लगा 7 महीने का समय

आईबी 71 में 1970 के दशक के लुक को तैयार करने में लगा 7 महीने का समय

Updated on: 03 May 2023, 05:05 PM

मुंबई:

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता संकल्प रेड्डी ने साझा किया कि विद्युत जामवाल अभिनीत अपकमिंग स्पाई थ्रिलर आईबी 71 के लिए 1970 के दशक का लुक देने के लिए सात महीने का ट्रायल एंड एरर का फेज था।

1971 में वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित यह जासूसी थ्रिलर फिल्म है। फिल्म इस बारे में बात करती है कि कैसे एक सीक्रेट मिशन में भारतीय खुफिया ब्यूरो ने पूरे दुश्मन प्रतिष्ठान को पछाड़ दिया और सशस्त्र बलों को 1971 के भारत-पाक युद्ध को जीतने के लिए आवश्यक लाभ दिए।

70 के दशक के लुक को बेहतरीन बनाने की अपनी प्रक्रिया के बारे में बताते हुए रेड्डी ने कहा: यह प्रोडक्शन डिजाइनर, आर्ट डिपार्टमेंट, कॉस्ट्यूम डिजाइनर और डीओपी के बीच समन्वय था। यह ट्रायल और एरर मेथड का 7 महीने का फेज था।

हमने कहानी को मूर्त रूप देने के लिए दिल्ली और मुंबई के पुस्तकालयों से समाचार लेख प्राप्त किए। इस तरह की फिल्म में तत्वों के लिए सही लुक जरुरी है। आप कुछ ऐसा खोजने से पहले बड़े पैमाने पर प्रयोग करते हैं जो बिल्कुल सही बैठता है। कलर कैसा हो, इस पर हमने काफी समय बिताया।

आईबी 71 को गुलशन कुमार, टी-सीरीज फिल्म और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत किया गया है। एक्शन हीरो फिल्म्स प्रोडक्शन में विद्युत जामवाल, अनुपम खेर और विशाल जेठवा प्रमुख भूमिकाओं में हैं और इसे भूषण कुमार, एक्शन हीरो फिल्म्स और रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित किया गया है।

फिल्म विद्युत जामवाल और अब्बास सैय्यद द्वारा निर्मित, आदित्य शास्त्री, आदित्य चौकसे और शिव चनाना द्वारा सह-निर्मित है। फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संकल्प रेड्डी ने किया है। कहानी आदित्य शास्त्री ने लिखी है और पटकथा स्टोरीहाउस फिल्म्स एलएलपी ने लिखी है।

यह फिल्म 12 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.