News Nation Logo

संजय दत्त से अक्षय कुमार तक, बॉलीवुड के वो सितारे जो खा चुके हैं जेल की हवा

राज कुंद्रा की 11 बजे के करीब गिरफ्तारी हुई थी. राज कुंद्रा की आज यानी मंगलवार को इस मामले में कोर्ट में पेशी होनी है. अब यह कोर्ट तय करेगा कि राज कुंद्रा को कितने दिनों की रिमांड पर भेजना है या उन्हें जमानत देनी है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 20 Jul 2021, 11:40:00 AM
Bollywood celebrities went to jail

Bollywood celebrities went to jail (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा हुए गिरफ्तार 
  • राज कुंद्रा पर पोर्नोग्राफी करने का आरोप
  • बॉलीवुड के कई सितारे जा चुके हैं जेल

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है. राज कुंद्रा पर अश्लील फिल्में बनाने का आरोप लगा है. राज कुंद्रा की 11 बजे के करीब गिरफ्तारी हुई थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई क्राइम ब्रांच में ही रखा गया. राज कुंद्रा की आज यानी मंगलवार को इस मामले में कोर्ट में पेशी होनी है. अब यह कोर्ट तय करेगा कि राज कुंद्रा को कितने दिनों की रिमांड पर भेजना है या उन्हें जमानत देनी है. राज कुंद्रा अकेले सेलीब्रेटी नहीं हैं, जिन्हें जेल जाना पड़ रहा है. आज हम आपको उन बॉलीवुड सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो जेल की हवा खा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों गिरफ्तार हुए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा, ये है पूरा मामला

संजय दत्त- इस लिस्ट में सबसे पहला नाम संजय दत्त का आता है. एक वक्त था जब बॉलीवुड का एक्टर असली जिंदगी में भी खलनायक बन गया था. संजय दत्त को साल 1998 में राइफल और ड्रग्स रखने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और 6 साल की सजा सुनाई थी. हालांकि अब अपनी सजा काट कर संजय दत्त वापस बाहर आ चुके हैं. संजू बाबा जल्द ही अजय देवगन स्टारर फिल्म भुज में नजर आने वाले हैं. 

सलमान खान- बॉलीवुड के दबंग सुपरस्टार सलमान खान भी जेल की हवा खा चुके हैं. 1998 में सलमान खान काला हिरण शिकार करने का केस चला था. जिसके बाद अप्रैल 2018 में 5 साल की सजा सुनाई गई. हालांकि सलमान एक ही दिन जेल में गुजारने के बाद रिहा हो गए. इसके अलावा सलमान पर हिट एंड रन, आर्म्स एक्ट जैसे केस भी चलाए गए लेकिन उन आरोपों से भी सलमान खान बरी हो चुके हैं.

सैफ अली खान- बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. दरअसल सैफ अली खान मुंबई के ताज होटल में करीना कपूर और मलाइका अरोड़ा के साथ डिनर के लिए गए थे. इसी दौरान उनकी एक शख्स से लड़ाई हो गई थी, जिसके बाद सैफ ने उस शख्स की नाक पर मुक्का मारकर उसकी नाक तोड़ दी. इसके बाद एक्‍टर को पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भेजा गया था और फिर जमानत पर छोड़ दिया गया था.

जॉन अब्राहम- साल 2006 में बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम को 15 दिनों कर जेल में रहना पड़ा था दरअसल जॉन अब्राहम ने 2 लोगों को अपनी बाइक से टक्कर मारी थी हालांकि जॉन ने उन्हें अस्पताल में भी भर्ती करवाया था. पर इसके बाद भी उनके खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का केस दर्ज किया गया था, इस केस में जेल जाने के बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी.

सुनील शेट्टी- एक्शन हीरो के तौर पर जाने जाते हैं, लेकिन रियल लाइफ में बहुत ही ज्यादा सुलझे और शांत हैं. सुनील शेट्टी की आवाज का दिवाना हर कोई है. सुनील शेट्टी अब फिल्मों नहीं दिखते हैं, लेकिन विवादों की वजह से चर्चा में रहते हैं. साल 2007 में एक स्टंट मैन को धमकाने के चक्कर में सुनील शेट्टी को जेल की हवा और कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़े थे, लेकिन अब इनकी छवि पूरी तरह से साफ हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- HBD: उम्‍दा अभिनय की नजीर हैं नसीरुद्दीन शाह, राजेश खन्ना और अमिताभ पर कही थी ये बात

अक्षय कुमार- बॉलीवुड के स्‍टंट मैन अक्षय कुमार भी जेल जा चुके हैं. साल 2009 के लैक्मे फैशनवीक में डेनिम ब्रांड के लिए जींस पहनकर अक्षय कुमार रैंप पर चल रहे थे कि इसी दौरान उन्होंन अपनी पत्नी ट्विकंल को कुछ इशारा किया जिसके बाद ट्विंकल ने उनकी जींस की जिप खोलकर बंद कर दी. जिसके बाद एक समाजिक कार्यकर्ता ने अक्षय-ट्विंकल के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.केस दर्ज होने के बाद अक्षय को जेल जाना पड़ा था हालांकि उन्हें तुरंत बेल मिल गई थी.

शाइनी आहूजा- ‘लाइफ इन ए मेट्रो’, ‘गैंगस्टर’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्‍टर शाइनी अहूजा को 2009 में नौकरानी से रेप के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था. आरोप साबित होने पर उन्हें 7 साल की सजा हुई थी. तीन साल जेल में काटने के बाद शाइनी जमानत पर रिहा भी हो गए थे लेकिन उनका फिल्मी करियर पूरी तरह बर्बाद हो गया था.

सोनाली बेंद्रे- आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को भी मैगजीन कवर पर छपी अपनी तस्वीर के कारण जेल जाना पड़ा था. दरअसल उनकी एक तस्वीर को लेकर उनके खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का केस दर्ज हुआ था.जिसके बाद सोनाली बेंद्रे को जेल की जाना पड़ा था, बाद में उन्हें इस केस में बेल मिल गई थी.

रिया चक्रवर्ती- सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग कनेक्शन सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया जा चुका है. रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. हालांकि फिलहाल रिया चक्रवती जमानत पर बाहर आ चुकी हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Jul 2021, 09:48:17 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.