News Nation Logo
Banner

आखिर क्यों गिरफ्तार हुए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा, ये है पूरा मामला

राज कुंद्रा (Raj Kundra) पर अश्लील फिल्में बनाने का आरोप लगा है. राज कुंद्रा की 11 बजे के करीब गिरफ्तारी हुई थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई क्राइम ब्रांच में ही रखा गया. राज कुंद्रा की आज यानी मंगलवार को इस मामले में कोर्ट में पेशी होनी है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 20 Jul 2021, 09:27:02 AM
Shilpa Shetty husband Raj Kundra

Shilpa Shetty husband Raj Kundra (Photo Credit: फोटो- @ rajkundra9 Instagram)

highlights

  • पोर्नोग्राफी के मामले में मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • इसी साल 4 फरवरी को दर्ज हुआ था मामला
  • जरूरतमंद लड़कियों को अपना शिकार बनाते थे- पुलिस

नई दिल्ली:

मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने एक बड़े पोर्नोग्राफी रैकेट का पर्दाफाश किया है. बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को सोमवार देर रात मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने गिरफ्तार किया है. राज कुंद्रा पर अश्लील फिल्में बनाने का आरोप लगा है. राज कुंद्रा की 11 बजे के करीब गिरफ्तारी हुई थी, जिसके बाद उन्हें मुंबई क्राइम ब्रांच में ही रखा गया. राज कुंद्रा की आज यानी मंगलवार को इस मामले में कोर्ट में पेशी होनी है. अब यह कोर्ट तय करेगा कि राज कुंद्रा को कितने दिनों की रिमांड पर भेजना है या उन्हें जमानत देनी है.

ये भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी ने मन को शांत करने, तनाव कम करने के लिए त्राटक मेडिटेशन का सुझाव दिया

4 फरवरी को दर्ज हुआ था मामला

दरअसल, इसी साल 4 फरवरी को मालवानी थाने में क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या- 103/2021 दर्ज कराया था, जिसमें उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 292, 293, 420, 34 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत धारा 67, 67ए व अन्य संबंधित धाराएं लगाई गई थीं.  

ये है पूरा मामला

मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया है. जिसमें पोर्न फिल्म प्रोडक्शन कंपनी, फिल्म इंडस्ट्री में ब्रेक देने के बहाने युवा और जरूरतमंद महिलाओं के अश्लील वीडियो बनाती है. इस केस में कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिनमें से दो पुरुष अभिनेता के रूप में काम करते थे, जबकि एक लाइट-मैन के तौर पर काम करता था. इसके अलावा अन्य दो महिलाएं फोटोग्राफर, वीडियोग्राफर और ग्राफिक डिजाइनर के रूप में काम करती थीं. 

दरअसल कई लड़कियों में फिल्म इंडस्ट्री यानी बॉलीवुड में काम करने की प्रबल इच्छा होती है. पूरे भारत से लड़कियां मायानगरी मुंबई आती हैं. लेकिन मुंबई में कई ऐसे गिरोह सक्रिय हैं, जो अपने फायदे के लिए इन लड़कियों का दुरुपयोग करते हैं. ये गिरोह लड़कियों और महिलाओं से समझौते करवाता है और उनके अश्लील वीडियो बनाता है. 

जरूरतमंद लड़कियों को अपना शिकार बनाते थे

मुंबई के उपनगरों और कई इलाको में बंगले किराए पर लिए जाते हैं, जहां अश्लील वीडियो फिल्में शूट की जाती हैं और बाद में उन फिल्मों को अश्लील साइटों और मोबाइल ऐप पर अपलोड किया जाता है. ये शातिर गिरोह जरूरतमंद लड़कियों को अपना शिकार बनाते हैं और इस तरह के वीडियो को पोर्न वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर अपलोड करके लाखों रुपये कमाते हैं. 

इस धंधे में शामिल पोर्न प्रोडक्शन हाउस और कंपनियां लाखों की कमाई करती हैं. वे पोर्न वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर ऐसे वीडियो अपलोड करते हैं, जिनसे उन्हें अच्छा पैसा मिलता है. वे पहले किसी प्रोडक्शन हाउस के तहत शॉर्ट फिल्म, वेब सीरीज, टीवी सीरियल में काम देने के बहाने नौजवान और जरूरतमंद लड़कियों को अपने जाल में फंसाते हैं. फिर उनसे वादा करते हैं कि अगर वे सफल होते हैं तो उन्हें सीधे बड़े बजट की बॉलीवुड फिल्मों में ब्रेक मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- HBD: उम्‍दा अभिनय की नजीर हैं नसीरुद्दीन शाह, राजेश खन्ना और अमिताभ पर कही थी ये बात

पुलिस ने न्यूड वीडियो शूट करते पकड़ा था

इस केस से जुड़े आरोपी भी ऐसे अश्लील वीडियो के ट्रेलर इंस्टाग्राम, ट्विटर, टेलीग्राम, व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया साइटों पर भी जारी करते थे. मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल को सूचना मिली थी कि मलाड पश्चिम के मड गांव में एक किराए के बंगले में अश्लील वीडियो की शूटिंग चल रही है. इसी सूचना के आधार पर एपीआई लक्ष्मीकांत सालुंखे ने उस बंगले पर छापा मारा और मौके पर पाया कि वहां न्यूड वीडियो शूट किया जा रहा था.  

प्रारंभिक जांच में आरोपी के स्वामित्व वाले मोबाइल एप्लिकेशन 'होथित मूवीज' का पता चला. जिसमें इस तरह के अश्लील वीडियो अपलोड किए जाते हैं. जिन्हें देखने के लिए मोबाइल एप्लिकेशन की सदस्यता लेनी पड़ती है और पैसे देने पड़ते हैं. जांच में पता चला है कि इस गिरोह के पास ऐसे कुछ और मोबाइल एप्लिकेशन भी हैं.

First Published : 20 Jul 2021, 09:19:03 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.