News Nation Logo

UAE का गोल्डन वीजा पाने वाले पहले एक्टर बने संजय दत्त, जताई खुशी

संजू बाबा ने खुद एक तस्‍वीर शेयर करते हुए इस बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर की. संजय दत्त UAE का गोल्डन वीजा पाने वाले पहले एक्टर बन गए हैं. गोल्‍डन वीजा का मतलब यह है कि अब संजय दत्त यूएई में 10 साल तक रह सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 27 May 2021, 08:55:17 AM
Sanjay Dutt

Sanjay Dutt (Photo Credit: फोटो- @duttsanjay Instagram)

highlights

  • साल 2020 में हुई थी इस वीजा की शुरुआत
  • गोल्डन वीजा पाने वाले संजू बाबा पहले एक्टर बने
  • संजय दत्त की बेटी त्रिशाला ने भी दी बधाई

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्‍गज एक्‍टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) को संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई (UAE) का गोल्डन वीजा (Golden Visa) मिल गया है. संजू बाबा ने खुद एक तस्‍वीर शेयर करते हुए इस बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर की. गोल्‍डन वीजा का मतलब यह है कि अब संजय दत्त यूएई में 10 साल तक रह सकते हैं. आम तौर पर यह वीजा पहले बिजनस मैन और इन्‍वेस्‍टर्स के साथ ही डॉक्‍टर्स और ऐसे ही दूसरे प्रोफेशन के लोगों को दिया जाता था. बाद में इसके नियमों में बदलाव किया गया. संजू बाबा हाल ही में कैंसर से जिंदगी की जंग जीतकर काम पर वापस लौटे हैं. उनका परिवार ज्यादातर समय दुबई में रहता है. ऐसे में ये खबर उनके लिए काफी मायने रखती है. 

ये भी पढ़ें- Kiss वाली दुश्मनी भुलाकर दोस्त बने राखी सावंत और मीका सिंह, एक-दूजे को लगाया गले

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

साल 2020 में हुई थी इस वीजा की शुरुआत

संजय दत्त ने गोल्‍डन वीजा देने के लिए यूएई के अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने गोल्डन वीजा को हाथ में पकड़कर फोटो शेयर की है. संजय के साथ यूएई के डायरेक्टर जनरल मोहम्मद अहमद अल मारी नजर आ रहे हैं. इस फोटो को शेयर करते हुए संजय ने लिखा कि ‘मेजर जनरल मोहम्मद अल मर्री की प्रेसेंस में यूएई का गोल्डन वीजा मिला. इसके साथ ही मिस्टर हमद ओबेदल्ला को उनके सपोर्ट के लिए थैंक्यू कहता हूं.’ बता दें कि गोल्डन वीजा साल 2019 में प्रधानमंत्री और दुबई के शासक के अप्रूवल के बाद लागू हुआ. साल 2020 में यूएई सरकार ने इस वीजा की शुरुआत की थी.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

त्र‍िशाला ने लिखा- आप शानदार दिख रहे हैं

संजू बाबा की इस खुशी के मौके पर उनकी बड़ी बेटी त्रिशाला ने भी उन्हें बधाई दी. त्र‍िशाला दत्त (Trishala Dutt) ने अपने पिता के पोस्‍ट पर कॉमेंट किया है. त्र‍िशाला ने लिखा कि 'डैडी आप शानदार दिख रहे हैं. आई लव यू.' बता दें संजय दत्त अक्‍सर छुट्ट‍ियां मनाने के लिए दुबई जाते रहते हैं. उनकी दुबई में भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है.

ये भी पढ़ें- Salman Khan ने KRK पर लगाया मानहानी का केस !

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

संजू बाबा पहले एक्टर बनें

बता दें कि संजय दत्त पहले भारतीय मुख्यधारा के अभिनेता हैं जिन्हें यूएई का गोल्डन वीजा मिला है.  यूएई सरकार ने 2019 में लंबी अवधि के निवास वीजा के लिए एक नई प्रणाली लागू की थी, जिससे विदेशियों को राष्ट्रीय प्रायोजक की आवश्यकता के बिना यूएई में रहने, काम करने और पढ़ाई करने में सक्षम बनाया गया. ये गोल्डन वीजा 5 या 10 साल के लिए जारी किए जाते हैं और स्वचालित रूप से रिन्यू हो जाते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 May 2021, 08:41:58 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो