logo-image

Aryan Khan Drug Case: अब लीक हुई समीर वानखेड़े की वॉट्सएप चैट, कैसे आर्यन को फंसाने की रची साजिश

पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े तब से चर्चा का विषय बने हुए हैं जब से उनको शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का केस मिला था.

Updated on: 19 May 2023, 04:33 PM

New Delhi:

पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े तब से चर्चा का विषय बने हुए हैं जब से उनको शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का केस मिला था. साथ ही अब वानखेड़े पर आर्यन खान की गिरफ्तारी के संबंध में फिरौती में 25 करोड़ रुपए लेने का आरोप लगा है. दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा समीर वानखेड़े को पांच दिनों के लिए आर्यन खान रिश्वत मामले में अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने के एक दिन बाद, तत्कालीन नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह के साथ समीर वानखेड़े की एक विशेष व्हाट्सएप चैट सामने आई है. 

आपको बता दें कि, अक्टूबर 2021 में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद दोनों अधिकारियों के बीच चैट सामने आई है. बातचीत में वानखेड़े ने बताया गया है कि आर्यन खान को मुंबई-गोवा कॉर्डेलिया क्रूज पर आयोजित रेव पार्टी को बढ़ावा देने के लिए खुद को और 8 दोस्तों को 27 लाख रुपये के मुफ्त टिकट दिए गए थे. 

दोनों ऑफिसर्स की चैट में देखा पढ़ा जा सकता है , “..और बॉलीवुड इस व्यापार में सबसे बड़ा लिंचपिन है क्योंकि वे ड्रग्स बेचने और उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ाने और लत फैलाने के लिए बिचौलियों और ब्रांड एंबेसडर के रूप में कार्य करते हैं. तो आर्यन को मुफ्त टिकट और और लड़कियों और ड्रग्स को मुफ्त मिला. कल्पना कीजिए कि आपकी सहमति के बिना कोई भी रेव पार्टी के टिकट बेचने के लिए आपके नाम का उपयोग नहीं कर सकता है. इसलिए वह फिल्मों में अभिनय किए बिना भी मुख्य रूप से पैसे वाले थे. कूल और है ना ??. वानखेड़े ने ज्ञानेश्वर सिंह से कहा. 

ज्ञानेश्वर सिंह के साथ व्हाट्सएप चैट में, वानखेड़े ने इस बारे में भी बात की कि आर्यन खान जैसी हस्तियों को युवाओं को रेव पार्टी के टिकट बेचने के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में नामित किया गया है, ताकि ड्रग माफिया ड्रग्स और सेक्स की गोलियों के अपने ग्राहकों का विस्तार कर सकें. उन्होंने चैट में लिथा, “फिल्मी सितारों को ब्रांड एंबेसडर के रूप में इस्तेमाल करके. यही वजह है कि इतने सारे फिल्मी सितारे उनके व्यापार का हिस्सा हैं. वे शहरों और रिसॉर्ट्स के बाहरी इलाकों में रेव पार्टियों का आयोजन करते हैं. वे कुछ लोगों को पकड़ते हैं जो अपने दोस्तों को लाते हैं क्योंकि उन्हें मुफ्त ड्रग्स मिलते हैं और फिर वे अधिक प्रचार लाने के लिए फिल्म अभिनेता या एक्ट्रेस को लाते हैं और फिर सैकड़ों नए ग्राहक बनाए जाते हैं क्योंकि आप 1 एपिसोड के साथ भी आदी हो सकते हैं. ” वानखेड़े ने कहा.

कोर्डेलिया क्रूज विवाद के बाद, समीर वानखेड़े से बाद में एनसीबी के शीर्ष अधिकारियों ने ज्ञानेश्वर सिंह की अध्यक्षता में एक जांच के तहत पूछताछ की थी और सीबीआई ने भी इस मंगलवार को उन्हें बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के मामले में फंसाने के लिए कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के लिए बुक किया था. वानखेड़े ने तब दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया और दावा किया कि एनसीबी द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोप "झूठे और भ्रामक" हैं. दिल्ली हाई कोर्ट के सामने दायर याचिका में ज्ञानेश्वर सिंह के खिलाफ क्रॉस एफआईआर की मांग की गई है. 

यह भी पढ़ें - Ayushmann Khurrana Father Dies: हार्ट अटैक के चलते आयुष्मान खुराना के पिता का निधन

जिनको नहीं पता उन्हें बता दें कि, वानखेड़े ने पिछले साल अक्टूबर में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में सिंह के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद एनसीएससी ने जांच शुरू की थी.  वानखेड़े ने पहले समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि सिंह ने "डॉ बाबासाहेब अंबेडकर का अपमान किया और उनका मजाक उड़ाया", यह कहते हुए कि "मैंने एक साल तक लगातार उत्पीड़न और शोषण का सामना किया है."