News Nation Logo

कोरोना काल में फिर से आगे आए सलमान खान, 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की करेंगे मदद

लॉकडाउन में सबसे ज्यादा हालात दिहाड़ी मजदूरों (Daily Wage Worker) की खराब हो रही है. लॉकडाउन में आम लोगों से लेकर दैनिक वेतन पर काम करने वाले कई श्रमिकों की रोजी-रोटी पर संकट मंडराने लगा.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 07 May 2021, 05:29:19 PM
Salman Khan

Salman Khan (Photo Credit: फोटो- @beingsalmankhan Instagram)

highlights

  • 25,000 श्रमिकों की मदद करेंगे सलमान खान
  • सलमान ने पिछले साल भी लोगों की काफी मदद की थी
  • बुजुर्ग श्रमिकों के लिए आगे आए यशराज फिल्म्स

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर से देश में हाहाकार मचा हुआ है. हर रोज लाखों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं. जिसकी वजह से सभी राज्य एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगाने पर मजबूर हो रहे हैं. लॉकडाउन में सबसे ज्यादा हालात दिहाड़ी मजदूरों (Daily Wage Worker) की खराब हो रही है. लॉकडाउन में आम लोगों से लेकर दैनिक वेतन पर काम करने वाले कई श्रमिकों की रोजी-रोटी पर संकट मंडराने लगा. इस संकट की घड़ी में 25,000 श्रमिकों की मदद के लिए बॉलीवुड के भाई यानी सलमान खान फिर से मसीहा बनकर सामने आए हैं. 

ये भी पढ़ें- कार्तिक आर्यन ने नतमस्तक होकर सभी के लिए मांगी दुआ

25,000 श्रमिकों की मदद करेंगे सलमान

फिल्म इंडस्ट्री में हजारों की गिनती में दिहाड़ी मजदूर काम करते हैं. एक बार फिर से सलमान खान ने इन सभी के लिए अपना खजाना खोल दिया है. भाईजान पिछले साल की तरह इस बार भी इन सभी के लिए करोड़ों की व्यवस्था करने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान बॉलीवुड वर्कर्स का खर्च वहन करने का वादा किया है. जिनमें तकनीशियन, मेकअपमैन, स्टंटमैन और स्पॉटबॉय शामिल हैं.

बुजुर्ग श्रमिकों के लिए आगे आए यशराज फिल्म्स

इस संबंध में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न सिने इंपलॉयज के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी ने मीडिया को बताया कि हमने सलमान खान को जरूरतमंदों की लिस्ट भेज दी है. सलमान खान लोगों की जरूरत के हिसाब से पैसे जमा करने के लिए तैयार हैं. बीएन तिवारी ने ये भी बताया है कि 35,000 बुजुर्ग श्रमिकों की एक सूची यशराज फिल्म्स को भेजी गई है और वे लोगों की मदद करने के लिए सहमत हो गये हैं. यशराज फिल्म्स 5000 रुपये और चार परिवार मासिक राशन देने का भी वादा किया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना की चपेट में आया शिल्पा शेट्टी का पूरा परिवार, 1 साल की बेटी समीशा भी संक्रमित

सलमान ने अनाथ बच्चे की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली

बता दें कि पिछले साल भी सलमान खान ने 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की आर्थिक मदद कर चुके हैं. अभी सलमान खान ने हाल में फ्रंटलाइन वकर्स के लिए ट्रक भरकर फूड पैकेट भेज रहे हैं ताकि कोई भूखा न सोए. हाल ही में सलमान ने कर्नाटक के एक 18 साल साइंस स्टूडेंट की मदद की है, जिसके पिता का हाल ही में कोरोना से निधन हो गया था. 

इस बारे में जानकारी देते हुए युवा नेता राहुल एस कनाल ने अपने ट्वीट करते हुए दी है. राहुल ने अपने ट्विटर पोस्ट में एक न्यूज पेपर की कटिंग शेयर की है, जिसमें यह जानकारी दी गई है कि सलमान ने 18 वर्षीय साइंस स्टूडेंट की आर्थिक मदद करते हुए उसकी उन सभी जरुरतों को भी पूरा किया है जो उसकी आगे की पढ़ाई करने में मददगार साबित होगी.

First Published : 07 May 2021, 05:12:33 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो