logo-image

इस एक्टर के बीमार पड़ने की वजह से रातो-रात सुपरस्टार बन गए थे सलमान खान, 33 साल बाद हुआ खुलासा

बंगाली एक्टर प्रोसेनजीत चटर्जी इन दिनों अपनी वेबसीरिज 'जुबली' को लेकर चर्चा में हैं.

Updated on: 10 Apr 2023, 12:28 PM

मुंबई :

बंगाली एक्टर प्रोसेनजीत चटर्जी इन दिनों अपनी वेबसीरिज 'जुबली' (Jubilee) को लेकर चर्चा में हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान प्रोसेनजीत चटर्जी (Prosenjit Chatterjee) ने खुलासा किया था कि वो सलमान खान (Salman Khan) की सुपरहिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' (Maine Pyar Kiya) में लीड रोल में नजर आने वाले थे, लेकिन बांगला सिनेमा में अपनी कुछ जिम्मेदारियों के कारण वो ये रोल प्ले नहीं कर पाए. सलमान खान को फिल्म 'मैंने प्यार किया' ने रातो-रात स्टार बना दिया था.

लेकिन स्टार बनने के पीछे फिल्म निर्माता सूरज बड़जात्या, (Sooraj Barjatya’s) प्रोसेनजीत का नहीं बल्कि एक्टर फराज खान (Faraaz Khan) का बहुत बड़ा हाथ है. जी हां सलमान खान आज जिस मुकाम पर है, जो शोहरत उन्होंने हासिल की है, इसके पीछे फराज खान का ही हाथ है. इस एक्टर की बीमारी ने सलमान खान को सुपर स्टार बना दिया. 

कई लोगों ने दिया था ऑडीशन

सबसे पहले फिल्म 'मैंने प्यार किया' फराज खान को ऑफर हुई थी. फराज खान फिल्म एक्टर यूसुफ खान के बेटे हैं. युसूफ खान अमिताभ बच्चन की फिल्म अमर अकबर एंथनी को लेकर चर्चा में थे. इसी तरह फराज खान भी फिल्म में अपना करियर बनाना चाहते थे. सूरज बड़जात्या उन दिनों अपनी फिल्म 'मैंने प्यार के लिए' ऑडीशन ले रहे थे. विंदू दारा सिंह, दीपक तिजोरी सहित फराज खान ने भी ऑडिशन दिया था, तब आखिर 50, 60 लोगों में से फराज खान को फिल्म के लिए चुना गया. 

ये भी पढ़ें-Kangana Ranaut: ''अभी तो सिर्फ तुम्हारी हिंदी सुधारी है,'' कंगना ने करण जौहर को दिया करारा जवाब


 फराज ने सात साल बाद शुरू किया करियर

'मैंने प्यार किया' के लिए फराज (Faraaz Khan) के कपड़े, डॉयलॉग्स और सीन सभी तैयार थे, लेकिन बदनसीबी से फिल्म की शूटिंग शुरू होने से कुछ दिन पहले अचानक वह बीमार पड़ गए. इससे सूरज काफी परेशान हो गए थे. उन दिनों सलमान खान भी अपने लिए फिल्म तलाश रहे थे, तब लोगों ने निर्माता सूरज को सलीम खान के बेटे सलमान खान (Salman Khan) का नाम सुझाया. उस समय आखिरी वक्त में सूरज बड़जात्या के पास फराज को रिप्लेस करने के अलावा कोई दूसरा ऑप्शन नहीं था, इसलिए उन्होंने सलमान खान को ले लिया. सलमान खान के लिए ये फिल्म वरदान साबित हुई और ब्लॉकबस्टर हिट बन गई. वहीं फराज ने 'मैंने प्यार किया' की रिलीज के सात साल बाद विक्रम भट्ट की थ्रिलर फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू किया था.