logo-image
लोकसभा चुनाव

Salman Khan Firing: सलमान खान के गुनाहगारों पर मुंबई पुलिस का एक्शन, बरामद किया हथियार

Salman Khan House Firing: सलमान खान के बांद्रा स्थित घर के बाहर गोलीबारी की घटना हुई थी. मुंबई क्राइम ब्रांच इस मामले में जांच कर रही है.

Updated on: 23 Apr 2024, 11:12 AM

नई दिल्ली:

Salman Khan Firing Case: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की सुरक्षा में मुंबई पुलिस काफी सतर्क हो गई है. जबसे, एक्टर के घर के बाहर गोलीबारी की घटना हुई है उनके फैंस काफी टेंशन में है. 14 अप्रैल को मुंबई में सलमान खान के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई गोलीबारी की घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया था. इधर मुंबई पुलिस ने अपनी जांच काफी तेज कर दी है. पुलिस ने अब तक दो शूटरों को गिरफ्तार किया था. पुलिस शूटिंग के लिए इस्तेमाल किए गए हथियार को बरामद करने के प्रयास कर रही है. अब खबर है कि मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने हाल में सूरत पहुंचकर छानबीन की थी. उन्होंने तापी नदी से घटना में इस्तेमाल हुई एक बंदूक और कुछ कारतूस बरामद किए हैं. 

ये भी पढ़ें- क्राइम ब्रांच का नया खुलासा, शूटर्स को मिला था सलमान खान के घर 10 राउंड फायरिंग का हुक्म

पुलिस ने बरामद की बंदूक
हाल ही में मुंबई क्राइम ब्रांच अपनी जांच के लिए गुजरात के सूरत पहुंची थी. शूटर्स ने पूछताछ में बताया था कि उन्होंने सलमान खान के घर फायरिंग में इस्तेमाल किए हथियारों को सूरत की तापी नदी में फेंक दिया था. पुलिस सूरत पहुंची और तापी नदी में हथियार की तलाश शुरू की थी. अब पता चला है कि मुंबई क्राइम ब्रांच को एक बंदूक और कुछ कारतूस मिले हैं.

दूसरी बंदूक की तलाश जारी
रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई क्राइम ब्रांच ने सूरत में तापी नदी से सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग में इस्तेमाल की गई एक बंदूक और कुछ जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. वहीं दूसरी बंदूक की तलाश जारी है. 

साजिश के पीछे मास्टर माइंड कौन ?
मुंबई पुलिस ने सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार किए थे.इनके नाम सागर पाल और विक्की गुप्ता हैं. शूटर्स ने पूछताछ के दौरान कुछ अहम जानकारी दी थी. उन्होंने यह भी बताया कि वो सिर्फ एक्टर को डराना चाहते थे उनका मकसद सलमान खान की जान लेना नहीं था. पुलिस मामले इस साजिश के पीछे के मास्टर माइंड तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. हालांकि, हमले की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली है.