logo-image

Dilip Kumar: दिलीप कुमार की 100वी जयंती पर सायरा बानो हुई इमोशनल, देखें वीडियो 

दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो को उनकी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. सा

Updated on: 10 Dec 2022, 09:22 PM

New Delhi:

दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो को उनकी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. साथ ही एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई सारी हिट फिल्में भी दी है. हाल ही में ही सायरा बानो को हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा आयोजित फिल्म समारोह में देखा गया था. जहां उनके दिवंगत पति और महान अभिनेता दिलीप कुमार की 100वीं जयंती मनाई जा रही थी. बता दें कि, इवेंट से सायरा बानो की एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें एक्ट्रेस अपने पति को याद करते हुए इमोशनल दिखाई दे रही हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

आपको बता दें कि, वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, जैसे ही सायरा इवेंट में पहुंची, उन्होंने दिलीप कुमार के बड़ें से पोस्टर पर ध्यान दिया और उसे छूते हुए नजर आई. रेड कार्पेट पर इमोशनल दिख रही सायरा ने अपने आंसू रोक लिए. बता दें कि, मुंबई में शनिवार को दो दिवसीय फिल्म महोत्सव की शुरुआत हुई थी. साथ ही महान अभिनेता का जश्न मनाने के लिए कई हस्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. दिलीप कुमार की विरासत का सम्मान करने के लिए वहीदा रहमान, आशा पारेख, दिव्या दत्ता, रमेश सिप्पी और कई अन्य सितारे मौजूद रहे. 

दरअसल, फिल्म फेस्टिवल के दौरान, दिलीप की फिल्में आन (1952), देवदास (1955), राम और श्याम (1967) और शक्ति (1982) जैसी पॉपुलर फिल्में देश भर के 30 से अधिक सिनेमा हॉल और 20 शहरों में दिखाई जाएंगी.

यह भी पढ़ें - Salaam Venky: पति Ajay Devgn की फिल्म के सामने Kajol की फिल्म हुई फेल, की इतनी कमाई 

इस फेस्टिवल के बारे में बोलते हुए, सायरा ने मीडिया को बताया कि, "वे भारत के महानतम अभिनेता - 'दिलीप कुमार हीरो ऑफ हीरोज' को मनाने के लिए इससे अधिक और कुछ नहीं हो सकता था. जब मैं 12 साल की थी तब से वह मेरे पसंदीदा हीरो रहे हैं, मैंने पहली बार उन्हें टेक्नीकलर में 'आन' में देखा था. इसे बड़े पर्दे पर वापस देखना एक खुशी की बात होगी, जीवन से बड़ा, जैसे वह मेरे जीवन में रहे हैं." बता दें कि, दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद 7 जुलाई, 2021 को निधन हो गया था. लेकिन वह अब भी अपनी फिल्मों के जरिए अपने फैंस के दिलो में रहते हैं.