News Nation Logo
Banner

वैज्ञानिक होमी भाभा की बायोपिक की तैयारी, सैफ अली खान को मिल सकता है मौका

सैफ अली खान जल्द ही मशहूर साइंटिस्ट होमी जहांगीर भाभा (Homi Jehangir Bhabha) की जीवनी पर एक फिल्म में नजर आएंगे. सैफ खुद होमी भाभा का किरदार निभाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 27 Apr 2021, 12:32:35 PM
Saif Ali Khan

Saif Ali Khan (Photo Credit: फोटो- YouTube)

highlights

  • साइंटिस्ट होमी जहांगीर भाभा की बायोपिक बनाने की तैयारी
  • बायोपिक में सैफ अली खान का नाम फाइनल किया गया
  • 2022 तक शुरू हो सकती है फिल्म की शूटिंग

नई दिल्ली:

1960 के दशक में भारत में एक वैज्ञानिक पैदा हुआ जिसका नाम था होमी जहांगीर भाभा. 1960 के दशक में भारतीय परमाणु कार्यक्रम के जनक होमी भाभा अमेरिका के लिए नासूर बन गए थे. उनकी सरपरस्ती में भारत परमाणु ताकत बनने से चंद कदम दूर था. अक्टूबर 1965 में भाभा ने ऑल इंडिया रेडियो से घोषणा की थी कि अगर उन्हें छूट मिले तो भारत 18 महीनों में परमाणु बम बनाकर दिखा सकता हैं. यानी अगर भाभा जिंदा होते तो भारत बहुत पहले परमाणु शक्ति संपन्न देश बन जाता. इस महान वैज्ञानिक की कहानी अब बड़े पर्दे पर दिखने वाली है.

ये भी पढ़ें- मिथुन चक्रवर्ती की बहू मदालसा ने स्टेज पर की मस्ती, Video हुआ वायरल

2022 तक शुरू हो जाएगी शूटिंग

परमाणु वैज्ञानिक होमी भाभा के जीवन पर फिल्म बन रही है, जिसमें उनकी भूमिका सैफ अली खान निभाते नजर आ सकते हैं. रिलायंस एंटरटेनमेंट की यह फिल्म काफी बड़े स्तर पर बनने वाली है. यदि सब प्लान के मुताबिक रहा तो फिल्म 2022 की शुरुआत में फ्लोर पर आ जाएगी.

सैफ अली खान का नाम फाइनल

रिपोर्ट्स की मानें तो होमी जहांगीर भाभा की रहस्‍यमयी मौत पर आधारित एक बायॉग्राफिकल ड्रामा को सैफ अली खान ने साइन किया है. फिल्म के निर्देशक विक्रमजीत सिंह होंगे. जानकारी के मुताबिक जहां सैफ ने प्रॉजेक्‍ट साइन कर लिया है, वहीं मेकर्स बाकी की कास्‍ट को फाइनल कर रहे हैं. रिलायंस एंटरटेनमेंट प्रॉडक्‍शन ने इसका टाइटल ‘होमी भाभा की हत्या’ रखा है.

भारत और बेरूत में होगी शूटिंग

रिपोर्ट्स की मानें तो 1960 के समय पर बेस्‍ड इस फिल्‍म में भाभा की हत्‍या की साजिश को दिखाने की कोशिश की जाएगी. फिलहाल, फिल्‍म डिवेलपमेंट स्‍टेज में है और अगले साल के पहले क्‍वार्टर में फ्लोर पर जाएगी. इसकी शूटिंग भारत और बेरूत में होगी. जल्‍द ही फिल्‍म का ऑफिशल अनाउंसमेंट हो सकता है.

ये भी पढ़ें- तापसी पन्नू ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सैफ अली खान के वर्कलोड की बात करें तो बीते कुछ सालों में वे एक से बढ़कर एक फिल्‍मों में नजर आ रहे हैं. 'लाल कप्‍तान', 'तान्‍हाजी' जैसी फिल्‍मों और वेब सीरीज 'तांडव' में अपनी दमदार परफॉर्मेंस से उन्‍होंने लोगों का दिल जीता. अब वह 'भूत पुलिस', 'आदिपुरुष' और 'विक्रम वेधा' के रीमेक जैसी फिल्‍मों में नजर आएंगे.

First Published : 27 Apr 2021, 12:09:29 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.