logo-image

रुशाद राणा: ओटीटी के कारण सिनेमा का बदल रहा परिदृश्य

रुशाद राणा: ओटीटी के कारण सिनेमा का बदल रहा परिदृश्य

Updated on: 10 Jul 2021, 05:55 PM

मुंबई:

टीवी अभिनेता रुशाद राणा वर्तमान में चल रहे ओटीटी यूथ ड्रामा पंच बीट 2 में एक कोच के रूप में नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि वह अपने ऑनस्क्रीन चरित्र से संबंधित हैं क्योंकि भूमिका में ऐसे लक्षण हैं जो वह वास्तविक जीवन में साझा करते हैं।

वह हंसते हुए आईएएनएस से बात करते हुए कहते हैं कि वह भावुक और समर्पित है। वह प्रतिस्पर्धा और संख्या के खेल में नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह अपने शिल्प के शौकीन नहीं है। मैं वही हूं। साथ ही, यह तथ्य भी है कि हम दोनों को राणा कहा जाता है।

रुशाद ने कैसी ये यारियां और ये उन दिनों की बात है जैसे कई युवा शो में सर्वोत्कृष्ट शिक्षक की भूमिका निभाई है। उन्हें लगता है कि एक कोच के रूप में उनका चरित्र उनके द्वारा पहले किए गए कार्यों से अलग है।

वे कहते हैं कैसी ये यारियां में, मैंने एक संगीत शिक्षक की भूमिका निभाई थी और दूसरे शो में मुझे एक साहित्य और नाटक शिक्षक के रूप में चित्रित किया गया था। इसलिए, वे नरम चरित्र थे। इस बार यह अलग है क्योंकि मुझे एक बॉक्सिंग कोच के रूप में दिखाया गया है। यह एक थोड़ा अधिक गंभीर और तीव्र है। मैं यहां अंडरडॉग हूं। मैंने जो अन्य किरदार निभाए, वे जीवंत और हल्के थे।

वह विभिन्न पात्रों के किरदारों में आने के बारे में खुलासा करते हुए कहते है: मैं बाइबिल की तरह स्क्रिप्ट का पालन करता हूं और इस प्रकार चरित्र को पर्दे पर लाना मुश्किल नहीं है।

राणा को लगता है कि सिनेमा का परि²श्य बदल रहा है और कहानियां दर्शकों तक पहुंचने और समाज की वास्तविकता को दर्शाने में सफल हो रही हैं।

वह कहते हैं सिनेमा आम तौर पर आकांक्षी से वास्तविक होने के लिए गियर शिफ्ट कर रहा है, और ओटीटी उसी के सबसे बड़े कारणों में से एक है। मेरा मानना है कि आने वाले दिनों में ओटीटी एक ऐसा मंच होगा जिसमें तालमेल में वास्तविक और आदर्शवादी दोनों कहानियां होंगी।

अपनी भविष्य की परियोजनाओं के बारे में साझा करते हुए, उन्होंने खुलासा किया: मैं वर्तमान में दो टेलीविजन शो कर रहा हूं और कुछ डिजिटल शो के साथ बातचीत कर रहा हूं। डिजिटल ने कम से कम मेरे लिए अवसरों का ढेर खोल दिया है। इसलिए अब मेरे पास चुनने का विकल्प है और मैं चुन रहा हूं।

राणा का वर्तमान शो पंच बीट 2 ऑल्ट बालाजी पर स्ट्रीम हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.