logo-image

SS Rajamouli: 'मैं पैसे के लिए बनाता हूं फिल्म, अवॉर्ड के लिए नहीं...,' एसएस राजामौली का बयान

एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित, आरआरआर में जूनियर एनटीआर और राम चरण दो भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के रूप में हैं.

Updated on: 20 Jan 2023, 03:59 PM

मुंबई :

फिल्ममेकर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म आरआरआर (RRR) इन दिनों खूब चर्चा में है. एसएस राजामौली फिल्म आरआरआर का ऑस्कर के लिए प्रमोशन कर रहे हैं. एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर ने खूब नाम कमाया है. अब तक फिल्म को कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. एसएस राजामौली फिल्म रिलीज करते समय केवल दो चीजों की परवाह करते हैं और उनमें से एक भी पुरस्कार नहीं है. एक न्यूज पोर्टल से बात करते हुए, प्रसिद्ध निर्देशक ने कहा कि जब फिल्मों की बात आती है तो उन्हें केवल पैसे की परवाह होती है, आलोचनात्मक प्रशंसा की नहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी फिल्म के लिए दर्शकों का रिस्पॉन्स भी काफी महत्वपूर्ण है. उन्होंने हॉलीवुड रिपोर्टर के साथ बातचीत में कहा, “मैं पैसे के लिए फिल्में बनाता हूं, मैं दर्शकों के लिए फिल्में बनाता हूं. मैं आलोचनात्मक प्रशंसा के लिए फिल्में नहीं बनाता. आरआरआर एक कॉमर्शियल फिल्म है और एक बार जब मेरी फिल्म  कॉमर्शियल रूप से अच्छा प्रदर्शन करती है, तो मैं बहुत खुश हूं. पुरस्कार इसका विस्तार हैं. यह मेरी यूनिट की कड़ी मेहनत के लिए है और मैं इसके लिए खुश हूं," 

एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित, आरआरआर में जूनियर एनटीआर और राम चरण दो भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के रूप में हैं. ब्रिटिश शासन के खिलाफ उनकी दोस्ती और लड़ाई को प्रदर्शित करते हुए, महाकाव्य एक्शन फिल्म में अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रिया सरन, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, एलिसन डूडी और ओलिविया मॉरिस भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. बाहुबली के साथ राष्ट्रीय ख्याति और आरआरआर के साथ दुनिया भर में ख्याति प्राप्त करने वाले, एसएस राजामौली वर्तमान में महेश बाबू के साथ एक फिल्म पर काम कर रहे हैं. 2023 में फिल्म का प्रोडेक्शन शुरू होने की उम्मीद है. फिल्म निर्माता ने फिल्म को ग्लोबट्रोटिंग एक्शन एडवेंचर के रूप में वर्णित किया है. 

ये भी पढ़ें-Farah khan:घूमने के लिए निकलीं फराह खान, किस करते हुए फोटो वायरल

मगधीरा से लिया था सबक

आरआरआर के निदेशक एसएस राजामौली (SS Rajamouli) ने बार-बार अखिल भारतीय सफलता का स्वाद चखा है. इसकी शुरुआत उनकी 2012 की फिल्म ईगा से हुई और उसके बाद बाहुबली फ्रेंचाइजी और हाल ही में आरआरआर आई. लेकिन फिल्म निर्माता 2009 में मगधीरा की रिलीज के साथ पूरे भारत में जाना चाहते थे. हॉलीवुड रिपोर्टर के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, राजामौली ने साझा किया था कि राम चरण की अगुवाई वाली मगधीरा को विभिन्न भाषाओं में रिलीज़ करने में उनकी विफलता ने उन्हें अपनी फिल्मों को अधिक से अधिक भाषाओं में रिलीज़ करने के लिए प्रतिबद्ध किया. उन्होंने कहा, “मगधीरा के साथ, मैंने अपने निर्माता पर दबाव डाला और फिल्म को सिर्फ डब करने और इसे तमिल में रिलीज करने के लिए अपील की.