logo-image

Oscar 2023 से पहले RRR को मिला हॉलीवुड का ये बड़ा अवॉर्ड

राजामौली की फिल्म RRR ने दर्शकों पर जादू सा असर किया. बॉस्क ऑफिस पर तो पैसों की बरसात हुई ही अब अवॉर्ड्स की ऐसी झड़ी लगी है कि पूछिए मत.

Updated on: 04 Mar 2023, 12:58 PM

नई दिल्ली:

राजामौली की फिल्म RRR ने दर्शकों पर जादू सा असर किया. बॉस्क ऑफिस पर तो पैसों की बरसात हुई ही अब अवॉर्ड्स की ऐसी झड़ी लगी है कि पूछिए मत. पहले गोल्डन ग्लोब में ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड इस फिल्म के नाम रहा और अब हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन आरआरआर पर फिदा दिखी. इस एसोसिएशन ने साल 2023 की अपनी अवॉर्ड लिस्ट से पांच अवॉर्ड RRR को दिए. आलिया भट्ट और जूनियर एनटीआर के नाम स्पॉटलाइट अवॉर्ड रहा. इसके अलावा तीन और अवॉर्ड इस फिल्म की झोली में गिरे.

हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस साल दिए जा रहे अवॉर्ड्स के बारे में जानकारी दी. RRR पहले ही कमाई के नाम रिकॉर्ड बनाकर सुर्खियों में रही है और अब सबकी नजर ऑस्कर 2023 पर है. हो सकता है कि इस बार ऑस्कर लाने का सपना RRR पूरा करे. इस फिल्म के गाने 'नाटू नाटू' को ऑस्कर 2023 में बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. हो सकता है कि गोल्डन ग्लोब के बाद अब ऑस्कर घर आ जाए. ऑस्कर अवॉर्ड की अनाउंसमेंट 12 मार्च को होने वाली है.

यह भी पढ़ें: Khatron Ke Khiladi13: कब शुरू होगा शो? कंटेस्टेंट की लिस्ट में शामिल हुए ये नाम

ऑस्कर में छाएगा नाटू-नाटू

नाटू-नाटू के सिंगर काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज इस गाने को ऑस्कर के मंच पर लाइव परफॉर्म करने वाले हैं. यह पहली बार होगा भारत के ये कलाकार ऑस्कर के इवेंट में लाइव परफॉर्म करेंगे. उनके साथ-साथ ये पूरे देश के लिए गर्व की बात है. नाटू नाटू का म्यूजिक एमएम कीरावनी ने दिया है. इससे पहले भी वे कई हिंदी और साउथ की फिल्मों में शानदार म्यूजिक दे चुके है. इस गाने के म्यूजिक ने जितना इंप्रेस किया है. फिल्म के कलाकारों ने भी अपनी डांस परफॉर्मेंस से इसमें जान फूंक दी. उन्होंने इस गाने के लिए करीब एक महीने तक रिहर्सल की थी. RRR का यह हिट गाना यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की के महल में हुई थी.