logo-image

Rohit Shetty's birthday: 17 साल की उम्र से कर रहे हैं निर्देशन, कॉमेडी फिल्म से बनाई बॉलीवुड में पहचान

बॉलीवुड एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी 50 साल के हो गए हैं. आज वह 50वां केक काटेंगे. रोहित शेट्टी का जन्म 14 मार्च 1973 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था.

Updated on: 14 Mar 2024, 12:51 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्मों के पॉपुलर एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी इस साल अपना 50वां जन्मदिन मनाएंगे. रोहित शेट्टी एक जाने-माने भारतीय फिल्म निर्देशक और फिल्म निर्माता हैं जिनका नाम भारतीय सिनेमा जगत में एक प्रमुख स्थान है. उन्होंने अपनी शानदार निर्देशन से लाखों दर्शकों के दिलों में जगह बनाई है. रोहित शेट्टी का जन्म 14 मार्च 1973 को मुम्बई, महाराष्ट्र में हुआ था. उनके पिता एमबी शेट्टी भी एक आर्टिस्ट थे. वो जुनियर आर्टिस्ट के तौर पर फिल्मों में काम करते थे. रोहित शेट्टी चार भाई-बहन हैं. आपको बता दें कि रोहित शेट्टी ने 17 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 'फूल और कांटे' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी.

इस फिल्म से बनाई अपनी जगह
इस फिल्म से अजय देवगन ने डेब्यू किया और यहीं से रोहित की अजय से दोस्ती शुरू हुई. रोहित और अजय ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. फिल्म ज़मीन से निर्देशक के तौर पर डेब्यू किया. इस फिल्म में अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास धमाल नहीं मचा पाई. इसके बाद रोहित ने दो साल तक इंतजार किया और इसके बाद 2005 में उन्होंने अजय देवगन, सरमन जोशी, तुषार और अरशद वारसी के साथ कॉमेडी फिल्म गोलमाल बनाई, इस फिल्म ने ऐसा धमाल मचाया कि यह सुपरहिट हो गई और यहीं से रोहित शेट्टी का करियर शुरू हुआ, यूं समझलिए ये फिल्म रोहित के लिए टर्निंग प्वाइंट था.

ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा की कजिन मीरा ने रचाई शादी, बिजनेसमैन रक्षित केजरीवाल के साथ लिए सात फेरे

इस साल रीलिज होने वाली है सिंघम अगेन
रोहित शेट्टी अक्सर कमेडी, एक्शन और ड्रामा टाइप फिल्में बनाते हैं.  उनकी फिल्मों में कॉमेडी, बेहतरीन कास्टिंग, और शानदार कहानी का संयोजन होता है. उनके कुछ प्रमुख फिल्मों में "सिंघम" और "सिंघम रिटर्न्स", "चेन्नई एक्सप्रेस" सिम्बा और सूर्यवंशी हैं. रोहित शेट्टी ने अपनी फिल्मों के माध्यम से अनेक फिल्म अवार्ड्स और सम्मान प्राप्त किए हैं. इस साल स्वतंत्रता दिवस पर रोहित शेट्टी की आने वाली फिल्म सिंघम अगेन रिलीज होगी जो सिंघम फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है.