logo-image

ऋषि कपूर के वो गाने जो आज भी खूब पसंद किए जाते हैं

ऋषि बॉलीवुड के उन एक्टरों में से एक थे जिन्होंने लगातार एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं. 'चांदनी', 'कर्ज', 'हिना', 'प्रेम रोग', 'घराना' उनकी ये सुपरहिट फिल्में रहीं. इस चॉलेटी ब्वॉय का ना सिर्फ अभिनय नहीं बल्कि उनके डांस के भी लोग दीवाने थे.

Updated on: 30 Apr 2021, 01:58 PM

highlights

  • ऋषि कपूर के निधन के एक साल पूरे
  • ऋषि गानें आज भी खूब सुने जाते हैं

नई दिल्ली:

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन को आज एक साल पूरा हो गया है. 30 अप्रैल साल 2020 को ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) इस दुनिया को अलविदा कह गए थे. दिग्गज अभिनेता के निधन से सिनेमाजगत और फैंस को बड़ा झटका लगा था. ऋषि कपूर भले ही दुनिया छोड़ कर चले गए हों लेकिन वो अपने काम से हमेशा अपने फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगे. ऋषि कपूर ने अपने बेहतरीन काम से लोगों के दिलों पर राज किया है. ऋषि बॉलीवुड के उन एक्टरों में से एक थे जिन्होंने लगातार एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं. 'चांदनी', 'कर्ज', 'हिना', 'प्रेम रोग', 'घराना' उनकी ये सुपरहिट फिल्में रहीं. इस चॉलेटी ब्वॉय का ना सिर्फ अभिनय नहीं बल्कि उनके डांस के भी लोग दीवाने थे. आज हम ऋषि कपूर की फिल्मों के उन गानों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो आज भी खूब सुने जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- प्रिया प्रकाश वारियर ने अब Photo से लूटा फैंस का दिल, इस अंदाज में नजर आईं एक्ट्रेस

चांदनी 

फिल्म 'चांदनी' में ऋषि कपूर के साथ श्रीदेवी की जोड़ी नजर आई थी. इस फिल्म के साथ-साथ इनकी जोड़ी और फिल्म के गाने भी सुपरहिट रहे. यश चोपड़ा की ये फिल्म 1989 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का गाना 'चांदनी ओ मेरी चांदनी' आज भी लोगों के दिल के करीब है. इसके अलावा इस फिल्म का एक और गाना 'सोचेंगे तुम्हें प्यार करें के नहीं' फैंस आज भी खूब सुना जाता है. 

कर्ज

ऋषि कपूर का फिल्म सन 1980 में आई फिल्म कर्ज में ऋषि के रोमांटिक लुक को काफी पसंद किया गया. इस फिल्म का एक गाना 'मैं शायर तो नहीं' लोगों को हमेशा याद रहेगा. ये गाना आज भी युवाओं के बीच एक अलग क्रेज रखता है. इसके अलावा इस फिल्म का एक और गाना दर्दे दिल आज भी लोगों का दिल जीत लेता है. इस फिल्म का रीमेक भी बना था. जिसमें हिमेश रेशमियां ने ऋषि कपूर का किरदार निभाया है.

अमर अकबर एंथोनी

वैसे तो फिल्म अमर अकबर एंथोनी के सभी गाने काफी अच्छे हैं. लेकिन ऋषि कपूर का गाना 'पर्दा है पर्दा' उनके फैंस कभी नहीं भूल पाएंगे. ये गाना आज भी महफिलों की जान लूट लेता है. इस फिल्म में ऋषि कपूर के अपोजिट नीतू दिखाई दी थीं. 

सागर 

1985 की फिल्म सागर के गाने 'चेहरा है या चांद खिला' में जब गिटार लेकर ऋषि कपूर ने डिंपल कपाड़िया के लिए रोमांटिक अंदाज में गाना गया. उस समय सभी आशिक इस गाने को अपनी माशुका पर आजमाते थे और आज भी ये सदाबहार गाना हर किसी का दिल जीत लेता है. 

खेल खेल

फिल्म खेल खेल के सभी गाने शानदार थे. वहीं 'हमने तुमको देखा' गाना जिसमें ऋषि कपूर नीतू सिंह से अपने प्यार का इजहार करते नजर आते हैं. इस गाने ने भी हर किसी का दिल जीता. ये गाना आज भी युवा दिलों की धड़कन है. 

ये भी पढ़ें- एक साल से धर्मेंद्र से नहीं मिली हेमा मालिनी, ये है वजह

बॉबी

ऋषि कपूर ने बतौर हीरो फिल्म बॉबी से बॉलीवुड डेब्यू किया था. ऋषि कपूर की पहली ही फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई. इस फिल्म का गाना झूठ बोले कौआ काटे भी सुपरहिट हुआ. 

जमाने को दिखाना है

फिल्म जमाने को दिखाना है का गाना 'होगा तुमसे प्यारा कौन' में ऋषि कपूर का रोमांटिक और चॉकलेटी लुक देखने को मिला था. ट्रेन के ऊपर ऋषि कपूर ने ये गाना गया था, ये उनके सदाबहार गानों में से एक है.

हम किसी से कम नहीं

हम किसी से कम नहीं फिल्म का शानदार गाना 'बचना ऐ हसीनों' में ऋषि कपूर के डांस ने भी हर किसी का दिल जीत लिया था आज भी ये सदाबहार गाना हर किसी को पसंद आता है. इस गाने का रीमेक भी बनाया गया, जिसमें ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर ने अपना जबरदस्त डांस दिखाया.

दीवाना 

फिल्म दीवाना में ऋषि कपूर के अपोजिट दिव्या भारती थीं. इस फिल्म के सभी गाने सुपरहिट हुए थे. इस फिल्म के साथ-साथ दिव्या भारती के साथ उनकी जोड़ी और इसके गानों को भी खूब पसंद किया गया. फिल्म में ऋषि कपूर और दिव्या भारती का गाना 'तेरी इसी ही अदा पे सनम' खूब पसंद किया गया. इस फिल्म में शाहरुख खान ने भी शानदार काम किया है.