logo-image

Rishi Kapoor Death Anniversary: 'कर्ज' के फ्लॉप होने के बाद बुरी तरह टूट गए थे ऋषि कपूर, सेट पर हो जाते थे बेहोश

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और कलाकार ऋषि कपूर की आज पुण्यतिथि है.

Updated on: 30 Apr 2023, 05:01 PM

नई दिल्ली:

Rishi Kapoor On Karz Flop: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और कलाकार ऋषि कपूर की आज पुण्यतिथि है. उन्होंने आज ही के दिन 30 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह दिया था. ऋषि अपने दमदार अभिनय और हाजिरजवाबी के लिए मशहूर थे. सोशल मीडिया पर भी एक्टर अपने विचार रखने से पीछे नहीं हटते थे. हालांकि, उनके बड़बोलेपन की वजह से एक्टर को ट्रोल भी किया जाता था. अपनी ऑटोबायोग्राफी में ऋषि कपूर ने खुलासा किया था कि कर्ज जैसी मल्टी स्टारर फिल्म फ्लॉप होने के बाद वो गहरे सदमे में चले गए थे. 

बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम से गिरी थी 'कर्ज'
सुभाष घई के निर्देशन में बनी 'कर्ज' 40 साल पहले रिलीज हुई थी. फिल्म  के गाने 'एक हसीना थी' और 'ओम-शांति-ओम' ब्लॉकबस्टर हिट रहे थे. पर दर्शकों को इसकी कहानी खास पसंद नहीं और फिल्म एक हफ्ते में ही थिएटर से उतर गई थी. फिल्म में ऋषि कपूर, सिम्मी गरेवाल और टीना अंबानी और प्रेमनाथ लीड रोल में थे. अपने जमाने की महंगी फिल्म होते हुए भी ये बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी. कर्ज के फ्लॉप होने पर ऋषि कपूर को बहुत बड़ा झटका लगा था. वो ड्रिपेशन में चले गए थे. 

यह भी पढ़ें- Salman Khan ने क्यों कहा मेरे साथ कब्र में जाएंगी मेरी लव स्टोरीज ?

ऋषि कपूर को पड़ने लगे थे दौरे
अपनी ऑटोबायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला' में एक्टर ने बताया था कि, "'कर्ज' के फ्लॉप होने के बाद मैं कैमरे का सामना नहीं कर पाता था. मेरा खुद पर कोई कंट्रोल नहीं था. इतने गहरे ड्रिपेशन में था, शूटिंग सेट पर ही बेहोश हो जाता था. मुझे पैनिक अटैक आने लगे थे. मेकअप रूम में जाकर स्टाफ से पानी मांगता था." उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाना पड़ा और डॉक्टर से लेकर साइक्रेटिस्ट की टीम एक्टर की देखभाल के लिए तैनात किए गए थे.

शादी को भी मानते थे स्टारडम कम होने की वजह
एक इंटरव्यू में ऋषि ने कहा था, उन्हें बहुत बाद में एहसास हुआ कि कर्ज़ के फ्लॉप होने की वजह से ही उनकी मानसिक हालत बिगड़ी थी. वो भले शाम को दोस्तों के साथ पार्टी करते थे लेकिन बाद में उनको घबराहट होती थी और उनका कॉन्फिडेंस पूरी तरह खो चुका था. एक्टर ने यह भी बताया कि, उसी दौर में उन्होंने नीतू सिंह से शादी रचाई थी तब वो शादी होने को भी अपनी फीमेल फैन कम होने की वजह मानते थे.