logo-image

ऑडियो शो बेबी डॉल में सेक्स वर्कर के अपने किरदार पर बोलीं ऋचा चड्ढा

ऑडियो शो बेबी डॉल में सेक्स वर्कर के अपने किरदार पर बोलीं ऋचा चड्ढा

Updated on: 23 May 2022, 02:55 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने ऑडियो शो बेबी डॉल में जयदीप अहलावत के साथ काम करने का अपना अनुभव साझा किया। कहानी एक सेक्स वर्कर बेबी के दर्द और बदले के इर्द-गिर्द घूमती है।

ऋचा कहती हैं- मैं बेबी नाम का एक किरदार निभा रही हूं, जिसका वास्तविक नाम बबीता रानी है, और वह एक ऐसी व्यक्ति है जिसकी शायद बचपन में तस्करी हो गई थी, और वह उसकी इच्छा के विरुद्ध इस तरह के व्यापार में रही। वह एक व्यावसायिक यौनकर्मी है इसलिए वह कुछ समय से इस व्यापार में है और वह खुश नहीं है।

लेकिन उसने अपनी वास्तविकता के साथ जीना सीख लिया है। और उनमें अभी भी पसंद, अच्छाई और नैतिकता का एक संयोजन है, भले ही वह व्यवसायों में सबसे अधिक देखे जाने वाले एक चरित्र के रूप में भी हैं।

इस ऑडियो शो की यूएसपी के बारे में बात करते हुए, गैंग्स ऑफ वासेपुर की अभिनेत्री ने साझा किया- मुझे लगता है कि शो की यूएसपी निश्चित रूप से कहानी और किरदार होंगे। इस शो को बनाने के लिए डायरेक्टर्स काफी मेहनत करते हैं। और मुझे लगता है कि पूरे 14-15 एपिसोड में इसे क्लिफहैंगर ²ष्टिकोण मिला है।

यहां तक कि अंत में एक नोट पर समाप्त होता है जहां आपको आश्चर्य होता है कि क्या कोई सीजन दो होगा या यदि यह इस चरित्र का अंत है, और यह दलित की कहानी की तरह है।

वर्णन और इसकी तैयारी की चुनौतियों के बारे में साझा करने पर, वह कहती हैं- हमने चरित्र को सही करने के लिए बहुत सारी रीडिंग की क्योंकि आप जानते हैं, मैं आम तौर पर इस तरह से बात करती हूूं, लेकिन जब हमें इसे एक आंतरिक हिंदी की तरह करना पड़ता है। तो यह करैक्टर के लिए वास्तविक होना चाहिए। उसे थोड़ी सी धूर्तता या थोड़ी सी भाषा भी रखनी होगी, वह एक सेक्स वर्कर है। हमने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया है जो आम तौर पर आप कैमरे या रेडियो पर नहीं सुनेंगे। हमने शब्द कहे हैं, और हमने ऐसे काम किए हैं जो आम तौर पर आपको पॉडकास्ट या कैमरे पर भी देखने को नहीं मिलते हैं।

अभिनेत्री पॉडकास्ट में काम करने के अपने समग्र अनुभव को पूरा करती है, जैसा कि वह टिप्पणी करती है- इस पर काम करने का मेरा अनुभव वास्तव में काफी अविश्वसनीय था। हमारे पास श्रव्य और वे लोग दोनों के अच्छे निर्माता थे जो ध्वनि और ²ष्टि से अपनी ओर से इसे संभाल रहे हैं। यह एक मूल कहानी है। यह वास्तव में, भीतरी इलाकों की तरह है, और मुझे वास्तव में उम्मीद है कि लोग इसका आनंद ले सकते हैं, जैसा कि यह है। यह उन सस्ती फिक्शन उपन्यासों में से एक है, लेकिन अब इसे मुख्य नायिका की आवाज के माध्यम से सुनाया गया है और मुझे लगता है कि यही इसे वास्तव में दिलचस्प बनाती है।

ऋचा, कॉमेडी फिल्म ओए लकी, लकी ओए, गैंग्स ऑफ वासेपुर में सहायक भूमिका के साथ सफलता मिली।

अपनी आगामी परियोजनाओं के बारे में, वह बताती हैं- वह फुकरे 3 है, जो एक बेहद सफल फ्रैंचाइजी है, जिसकी हम वर्तमान में शूटिंग कर रही हैं। मूल रूप से तीन फिल्में हैं। काश मैं अभी उनकी घोषणा कर पाती लेकिन मैं कर नहीं सकती हूं। मेरा मतलब है, मैं एक जुलाई के बाद एक की शूटिंग कर रही हूं, मानसिक स्वास्थ्य पर एक फिल्म है और फिर यूके में एक क्रॉसओवर फिल्म है। ये पक्की परियोजनाएं हैं। बेशक एस2 ए ग्रेट इंडियन मर्डर और ऐसी ही फिल्में हैं। जिनके लिए मै पुरे साल व्यस्त रहने वाली हूं।

प्रवेश भारद्वाज द्वारा लिखित ऑडियो शो बेबी डॉल ऑडिबल पर उपलब्ध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.