logo-image

Anurag Kashyap on feminism : फेमिनिज्म को लेकर अनुराग कश्यप ने दिया बड़ा बयान, कहा- 90% फेमिनिस्ट फिल्म मेकर हैं फ्रॉड

अनुराग कश्यप ने फेमिनिज्म को लेकर एक बड़ा बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा कि 90 % फेमिनिस्ट डायरेक्टर फ्रॉड हैं. वे पैसों के लिए ऐसी फिल्में बनाते हैं।

Updated on: 08 Mar 2024, 06:59 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े निर्देशकों में से एक अनुराग कश्यप ने नारीवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है, निर्देशक ने नारीवादी निर्देशकों को धोखेबाज बताया है. उनका कहना है कि 90% नारीवादी फिल्म निर्माता धोखेबाज हैं. वे एक-दूसरे को नीचे खींच रहे हैं. अनुराग कश्यप ने कहा कि डायरेक्टर दो तरह के होते हैं. एक जो पैसा कमाना चाहते हैं और दूसरे प्रकार के अवसरवादी हैं.हाल ही में कोलकाता में एक इवेंट में बातचीत के दौरान अनुराग कश्यप ने अपनी बात कहने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

अनुराग कश्यप ने नारीवाद को लेकर बड़ा बयान दिया

एक रिपोर्ट के अनुसार, अनुराग ने नारीवादी फिल्म मेकर्स पर अपनी राय साझा की और कहा कि उनमें से अधिकांश 'धोखाधड़ी' करती हैं. सेशन में अनुराग ने कहा,जो फिल्म निर्माता नारीवादी, समाजवादी, क्रांतिकारी लगते हैं. उनमें से 90% धोखेबाज हैं.  फेमिनिस्ट फिल्म मेकर्स सभी दिखावटी हैं. मैंने महसूस किया है कि स्वतंत्र फिल्म निर्माता सबसे खराब हैं. क्योंकि वे जो कर रहे हैं वह एक-दूसरे को नीचा दिखाना और एक-दूसरे का नाम पुकारना है. वहीं बुद्धिमान लोगों और मूर्खों के बीच क्या अंतर है? मूर्ख एकजुट हैं. 

निर्देशक ने कहा कि नारीवाद का इस्तेमाल पैसे के लिए किया

गैंग्स ऑफ वासेपुर के डायरेक्टर ने दो तरह के डायरेक्टरों के बारे में भी बात की और कहा, मैं ज्यादातर फिल्म मेकर्स को व्यक्तिगत रूप से जानता हूं, यहां तक कि सबसे समस्याग्रस्त लोगों को भी. व्यावसायिक फिल्म निर्माता, केजीएफ और सालार जैसी फिल्मों के पीछे के लोग, दो तरह के हैं. अवसरवादी हैं , और वे जो केवल पैसा कमाना और हिट फिल्में बनाना चाहते हैं, इस बारे में बहुत ईमानदार हैं. अनुराग अक्सर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नई रिलीज की समीक्षा करते हैं.

यह भी पढ़ें- SRK ने राम चरण को 'इडली' कहा तो भड़का उनका मेकअप आर्टिस्ट, गुस्से में छोड़ दी प्री-वेडिंग पार्टी

डायरेक्टर ने की किरण राव की लापता लेडीज़ की तारीफ 

उन्होंने हाल ही में किरण राव की लापता लेडीज़ की तारीफ की थी और कहा था, रॉय ने कितनी ईमानदार, मजेदार, खूबसूरत फिल्म बनाई है. वह इतनी बारीकी से बहुत कुछ कहती है, लेकिन उससे भी अधिक, इतनी भावपूर्ण फिल्म, एक अविश्वसनीय प्रेम कहानी, हर दस मिनट में ऐसे हास्य के साथ गिरने वाले सत्य बमों के साथ सुंदर कहानी देखती है. जिसको देखने के बाद मैं एक बच्चे की तरह रोया. इस फिल्म को देखना, यह अविस्मरणीय है. अनुराग कश्यप ने अपनी नई फिल्म कैनेडी का प्रीमियर पिछले साल कान्स फिल्म फेस्टिवल में किया था. यह एक डार्क नॉयर ड्रामा है जिसमें राहुल भट्ट और सनी लियोन हैं.