logo-image

Raveena Tandon birthday: वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर बनना चाहती थीं रवीना टंडन, ऐसा आया फिल्म का पहला ऑफर, जानें अनकहे किस्से

Raveena Tandon birthday: रवीना टंडन ने 'अंदाज अपना अपना,' 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी,' तकदीरवाला, विजेता, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, रक्षक, जिद्दी, दावा, गुलाम-ए-मुस्तफा, आंटी नंबर 1, घरवाली बाहरवाली जैसी कई व्यावसायिक फिल्में कीं

Updated on: 26 Oct 2023, 06:36 AM

नई दिल्ली:

रवीना टंडन (Raveena Tandon birthday) आज एक बड़ा नाम है, वो अब तक एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में कर चुकी हैं. आज एक्ट्रेस अपना 48 वां जन्मदिन मनाएंगी, उन्होंने 16 साल की उम्र में सलमान खान की फिल्म 'पत्थर के फूल' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. मोहरा, दिलवाले, लाडला जैसी फिल्मों में अभिनय किया, जो बहुत बड़ी हिट रहीं.  कॉलेज में सिर्फ दो साल पूरे करने के बाद, उन्होंने एक्टिंग के प्रति अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा छोड़ दी. जब वह एक पीआर फर्म के लिए इंटर्नशिप कर रही थीं, तब एक फोटोग्राफर की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने उन्हें पहला ब्रेक दिया. 

'वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी में भी अजमा चुकी हैं हाथ'

रवीना टंडन ने 'अंदाज अपना अपना,' 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी,' तकदीरवाला, विजेता, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, रक्षक, जिद्दी, दावा, गुलाम-ए-मुस्तफा, आंटी नंबर 1, घरवाली बाहरवाली जैसी कई व्यावसायिक फिल्में कीं हैं. दरअसल, रवीना टंडन पिछले कुछ समय से वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी में हाथ आजमा रही हैं. उन्होंने 2018 में मुंबई के 'काला घोड़ा' में जहांगीर आर्ट गैलरी में एक प्रदर्शनी में अपना पहला संग्रह भी प्रदर्शित किया था. एक मुखर पशु कार्यकर्ता, रवीना टंडन की वन्यजीव फोटोग्राफी में रुचि उनके प्रति उनके प्यार के कारण है. 'उन्हें प्राकृतिक आवास में देखना आश्चर्यजनक है.

ये भी पढ़ें-क्या कॉफी विद करण के सीजन 8 में नजर आएंगे शाहरुख खान? जानें अंदर का सच

'एक बार में 30 फिल्में करती थी'

90 के दशक के अंत में, रवीना टंडन (Raveena Tandon) और अक्षय कुमार एक साथ 'मोहरा' करने के बाद कुछ सालों तक डेटिंग कर रहे थे. खबरें तो ये भी थीं कि दोनों ने सगाई भी कर ली है, हालांकि, बाद में वे अलग हो गए और अलग-अलग रास्ते पर चले गए. 2018 में, रवीना टंडन ने संजय गांधी नेशनल पार्क से एक तेंदुए को गोद लिया और उनके बच्चों, राशा और रणबीरवर्धन ने ऐसा करने के लिए पैसे जुटाए. उनका नाम उनके पिता के नाम रवि और उनकी मां के नाम वीणा से मिलकर बना है. दिलचस्प बात यह है कि उनका उपनाम 'मुनमुन' है. वहीं अपने करियर को लेकर एक बार रवीना ने कहा था, आज मेरे पास ऐसा करने का सौभाग्य है. पहले मैं एक बार में 30 फिल्में करती थी. अब इस स्तर पर, मेरे पास यह चुनने की सुविधा है कि मैं क्या करना चाहती हूं.