logo-image

Animal Box Office Day 8: रणबीर कपूर की एनिमल ने फिल्म संजु को दी मात, वर्ल्डवाइड 600 करोड़ का आंकड़ा करेगी पार

Animal Box Office Collection Day 8: रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना की फिल्म एनिमल का जलवा बरकरार है. दूसरा हफ्ता शुरू होने के बावजूद फिल्म की कमाई में कोई गिरावट देखने को नहीं मिली है.

Updated on: 09 Dec 2023, 10:58 AM

New Delhi:

Animal Box Office Collection Day 8: संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Wanga) के निर्देशन में बनी फिल्म एनिमल इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है. फिल्म को दर्शकों से बेहद प्यार मिल रहा है. साथ ही सिनेमाघरों में एक हफ्ते के बाद भी इसकी गती धीमी होने का कोई संकेत नहीं है . इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, रिलीज के आठवें दिन, रणबीर कपूर-स्टारर ने भारत में 23.34 करोड़ रुपये की अच्छी खासी कमाई की, जिससे इसका कुल कलेक्शन 362.11 करोड़ रुपये हो गया.

एनिमल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 
एनिमल का शुरुआती हफ्ता बंपर रहा. फिल्म ने पहले दिन 63.80 करोड़ रुपये, शनिवार को 66.27 करोड़ रुपये, रविवार को 71.46 करोड़ रुपये, सोमवार को 43.96 करोड़ रुपये, मंगलवार को 37.47 करोड़ रुपये, बुधवार को 30.39 करोड़ रुपये और गुरुवार को 24.23 करोड़ रुपये कमाए. टी-सीरीज के अनुसार, फिल्म ने दुनिया भर में 563 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है, और प्रेजेंट  में गदर 2, पठान और जवान के बाद यह साल की चौथी सबसे बड़ी हिंदी फिल्म है. आज यह संजू को पछाड़कर रणबीर की अब तक की सबसे बड़ी हिट बनने जा रही है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Animal The Film (@animalthefilm)

इन फिल्मों से आगे निकली रणबीर की एनिमल 
एनिमल हिंदी फिल्मों के इतिहास में तीसरा सबसे बड़ा शुरुआती हफ्ता था, और नॉन-हॉलिडे रिलीज के लिए सबसे बड़ा शुरुआती सप्ताह था. यह अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली ए-रेटेड भारतीय फिल्म भी है.तुलना करें तो, जवान के हिंदी वर्जन ने अपने पहले हफ्ते में 327.88 करोड़ रुपये कमाए, पठान ने अपने पहले हफ्ते में 318.50 करोड़ रुपये कमाए, और गदर 2 ने उसी समय सीमा में 284.63 करोड़ रुपये कमाए. ये आंकड़े पूरे भारत में हिंदी संस्करण के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दर्शाते हैं.

यह भी पढ़ें - Kareena Kapoor Son: बेटे जेह को किस करते हुए करीना का वीडियो वायरल, फैंस ने बरसाया प्यार 

मिली-जुले रिव्यूज मिलने के बावजूद, 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में शाहरुख खान की डंकी रिलीज होने तक टिकट काउंटरों पर एनिमल का दबदबा रहने की उम्मीद है. एनिमल में बॉबी देओल, अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना भी लीड भूमिकाओं में हैं. फिल्म को Toxic masculinity दिखाने के कारण नेगेटिव रिव्यू मिले हैं, जिसका कुछ कलाकारों ने बचाव किया है.

अपने किरदार को लेकर रश्मिका ने दिया ये बयान 
रश्मिका ने हाल ही में एक्स से मुलाकात की और अपने किरदार गीतांजलि के बारे में एक नोट लिखा. उन्होंने लिखा, “वह Pure, रियल, अनफ़िल्टर्ड और स्ट्रॉन्ग हैं.. कभी-कभी एक अभिनेता के रूप में, मैं गीतांजलि के कुछ कामों पर सवाल उठाती हूं.. और मुझे याद है कि मेरे निर्देशक ने मुझसे कहा था - यह उनकी कहानी थी.. रणविजय और गीतांजलि की. .यह उनका प्यार और जुनून था, उनका परिवार और उनका जीवन - यही वे हैं."