logo-image

रजनीकांत को मिला 'दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड', अमिताभ की फिल्मों की रिमेक से शुरू किया था फिल्मी सफर

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार और 'थलाइवर' के नाम से मशहूर रजनीकांत को सिनेमा के सबसे बड़े अवॉर्ड 'दादा साहेब फाल्के पुरस्कार' से सम्मानित किया गया है.

Updated on: 25 Oct 2021, 01:21 PM

नई दिल्ली:

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार और 'थलाइवर' के नाम से मशहूर रजनीकांत अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं, लोग उनकी जबरदस्त एक्टिंग के कायल हैं. रजनीकांत की एक्टिंग का जलवा न केवल साउथ में बल्कि देश भर में है. एक्टर ने अपनी शानदार एक्टिंग के लिए कई पुरस्कार अपने नाम किए हैं और अब उनके अवॉर्ड्स की फहरिस्त में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड का नाम भी जुड़ गया है. जी हां, रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. एक्टर को ये पुरस्कार आज दिल्ली में दिया गया. 

ट्वीट कर कही थी ये बात

इससे पहले बीते दिनों एक्टर रजनीकांत ने दादा साहब फाल्के अवॉर्ड मिलने की खुशी में ट्वीट किया था. उन्होंने ट्वीट में लिखा था, 'कल एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि उन्हें भारत सरकार से सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान, दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलेगा. यह आपके प्यार और सपोर्ट के बिना मुश्किल था.’

यह भी पढ़ें-

स्वरा को भारत में लग रहा डर, लोग दे रहे ऐसे रिएक्शन

रजनीकांत के ट्वीट में आगे लिखा, ‘दूसरी ओर मेरी बेटी सौंदर्या विशगन ने अपने स्वतंत्र प्रयासों से 'हूट' नामक लोगों के लिए एक बहुत ही उपयोगी ऐप बनाने का बीड़ा उठाया है और वह इसे भारत से दुनिया के सामने पेश करने जा रही है. लोग अब अपनी आवाज के माध्यम से अपने विचार व्यक्त कर सकते हैं, इच्छाओं और विचारों की तरह ही वे अपनी पसंद की किसी भी भाषा में लिखित रूप में करते हैं. मुझे इस अभिनव, उपयोगी और अपनी तरह का पहला 'हूट ऐप' मेरी आवाज (एसआईसी) में लॉन्च करने में बहुत खुशी हो रही है.’

ऐसा रहा रजनीकांत का करियर

अब बढ़ें रजनीकांत के करियर की तरफ तो अभिनेता ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तमिल फिल्मों से की थी. उन्हें सबसे पहले तमिल फिल्म 'अपूर्व रागंगल' में देखा गया. इसके बाद लोगों पर उनकी एक्टिंग का जादू चल पड़ा. फिर उन्होंने 'बाशा', 'शिवाजी' और 'एंथिरन' जैसी कई हिट फिल्में दी. एक्टर ने तमिल के बाद बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा. यहां भी उन्होंने शानदार काम किया. उन्होंने बॉलीवुड में 'हम', 'रावण', 'लिंगा' जैसी कई हिट अपने फैंस को दी. अपने करियर में उनके शानदार काम के लिए उन्हें भारत सरकार द्वारा साल 2000 में पद्म भूषण और 2016 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है. 

आपको बता दें कि रजनीकांत को रियल रीमेक किंग के नाम से भी जाना जाता है. इसके पीछे भी एक बड़ा कारण है. दरअसल, रजनीकांत ने अमिताभ बच्चन की 11 सुपरहिट फिल्मों के तमिल रीमेक में काम किया है. जिसमें 'डॉन', 'मर्द', 'त्रिशूल' जैसी हिट फिल्मों का नाम शामिल है.