logo-image

गणतंत्र दिवस के मौके पर सूरीनाम के राज मोहन ने गाया भोजपुरी गीत, सोशल मीडिया पर मची सनसनी

राज मोहन (Raj Mohan) ने अपने भोजपुरी अंदाज में इस गाने को बेहद ही खास तरीके से गाया है. इसे उन्होंने (Raj Mohan)अपने पूर्वजों के लिए गाया है. वाकई उनकी (Raj Mohan)आवाज ने सभी का दिल जीत लिया है.

Updated on: 26 Jan 2022, 11:47 AM

मुंबई:

गणतंत्रदिवस (RepublicDay) के खास मौके पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो ने सोशल मीडिया पर सनसनी सी मचा रखी है. दरअसल, इस वाडियो को एक सीनियर पत्रकार ने शेयर किया है. और शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है- #RepublicDay पर सूरीनाम के राज मोहन (Raj Mohan) द्वारा अपने पूर्वजों की भूमि भारत के बारे में यह जादुई भोजपुरी गीत. #गणतंत्रदिवस (RepublicDay)यह गीत उन्होंने (Raj Mohan)अपने पूर्वजों को समर्पित किया. इसके साथ ही इस खास वीडियो पर लोगो ने भी अपना- अपना रिएक्शन साझा किया है. 

यह भी जानिए -  हमें पता था वह क्या चाहता है ? सिद्धार्थ शुक्ला के परिवार ने जारी किया बयान

आपको बता दें कि राज मोहन (Raj Mohan)ने अपने भोजपुरी अंदाज में इस गाने को बेहद ही खास तरीके से गाया है. इसे उन्होंने (Raj Mohan)अपने पूर्वजों के लिए गाया है. वाकई उनकी (Raj Mohan)आवाज ने सभी का दिल जीत लिया है. बताते चले कि राजमोहन अपने को सरनामी भोजपुरी गायक कहते हैं. कहते हैं कि सरनामी भोजपुरी में कई भाषाएं मिली हुई हैं. सूरीनाम में गए गिरमिटिया मजदूर भोजपुरी, मैथिली, अवधी, मगही बोलने वाले थे. वहां जाकर यह सभी भाषाए मिल गईं. इनमें स्थानीय डच व अफ्रीकी भाषा भी मिली और इस तरह सरनामी भोजपुरी का विकास हुआ. वह कहते हैं कि मुझे इस भाषा में बहुत काम करना है.