News Nation Logo

राज कुंद्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई 7 अगस्त तक टली

पिछले साल महाराष्ट्र पुलिस के साइबर सेल में दर्ज हुई एक शिकायत में अपनी गिरफ्तारी टालने के लिए कुंद्रा ने अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी, जिस पर कोर्ट ने एक बार फिर से सुनवाई टाल दी है. 7 अगस्त को अदालत इस याचिका पर अपना आदेश सुना सकता है. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 02 Aug 2021, 01:17:54 PM
Raj Kundra Arrested

Raj Kundra Arrested (Photo Credit: ANI)

highlights

  • राज कुंद्रा के खिलाफ पिछले साल दर्ज हुआ था मामला
  • इस मामले में राज कुंद्रा ने अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी
  • राज कुंद्रा इस समय अश्लील फिल्म बनाने के आरोप में जेल में हैं

नई दिल्ली:

अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में जेल में बंद शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra Arrested) को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने राज कुंद्रा अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई 7 अगस्त तक के लिए टाल दी है. बता दें कि ये मामला काफी पुराना है. दरअसल पिछले साल महाराष्ट्र पुलिस के साइबर सेल में दर्ज हुई एक शिकायत में अपनी गिरफ्तारी टालने के लिए कुंद्रा ने अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी, जिस पर कोर्ट ने एक बार फिर से सुनवाई टाल दी है. हो सकता है कि 7 अगस्त को अदालत इस याचिका पर अपना आदेश सुना सकता है. 

ये भी पढ़ें- गहना वशिष्ठ ने मुंबई पुलिस पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप, देखिए क्या कहा

बता दें कि अश्लील फिल्में बनाने को लेकर कुंद्रा के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस के साइबर सेल में पिछले साल एक मामला दर्ज हुआ था. इस मामले में कुंद्रा से पूछताछ भी हो चुकी है. यह मामला मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच के एडल्ट फिल्म बनाने के रैकेट से अलग मामला है. वहीं 27 जुलाई को अदालत ने राज कुंद्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. कुंद्रा को भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 34 (कॉमन इंटेंशन), 292 और 293 (अश्लीलता और अभद्रता ) के अलावा इनफॉर्मेशन एक्ट की संबंधित धाराओं में गिरफ्तार किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले एक सप्ताह के दौरान पुलिस के हाथ राज कुंद्रा के खिलाफ कई सबूत लगे हैं. लेकिन उनके साथ काम करने वालों को सामने बैठाकर पूछताछ करना बाकी है. यही नहीं इलेक्ट्रॉनिक एविडेन्स को लेकर भी कुंद्रा से पूछताछ होनी है. जिसके कारण अदालत से पुलिस ने राज कुंद्रा की कस्टडी को बढ़ाने की अपील थी, लेकिन कोर्ट ने पुलिस की मांग को खारिज कर दिया था. पुलिस ने अदालत में कुंद्रा के बैंक खातों की जानकारी दी थी. और कहा था कि कुंद्रा से पूछताछ हुई है, उसमें उन्होंने सही जवाब नहीं दिए हैं. वहीं कोर्ट ने रिमांड बढ़ाने के लिए मुंबई पुलिस से और सबूत लेकर आने को कहा था.

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा के बंगाल से जुड़े हैं तार ? पुलिस ने एक्ट्रेस नंदिता दत्ता को गिरफ्तार किया

वहीं राज कुंद्रा के वकील ने कहा कि पुलिस की पूछताछ पूरी हो गई है. दोनों ही आरोपियों ने जांच में सहयोग किया है. मामले से जुड़े सबूत और डॉक्यूमेंट पुलिस की कस्टडी में हैं. बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ जो भी धाराएं लगाई गई हैं उनमें से कोई भी ऐसी धारा नहीं है जिसने की बहुत सख्त सजा हो. कुंद्रा के साथ उनकी कंपनी के आईटी प्रमुख रयान थोर्प को भी 14 दिनों के लिए जेल में भेज दिया गया है. मुंबई पुलिस की माने तो कुंद्रा के बयान और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के आधार पर जल्द ही इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है.

First Published : 02 Aug 2021, 12:33:55 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.