logo-image

Nargis Death Anniversary: ऐसे अलग हुए थे राज कपूर और नर्गिस, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

 राज कपूर (Raj Kapoor) और नर्गिस (Nargis) के प्यार की चर्चा दूर-दूर तक थी. दोनों के बीच कमाल का प्यार था. हर कोई इनके प्यार से वाकिफ था.

Updated on: 03 May 2022, 11:32 AM

नई दिल्ली :

फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस नर्गिस (Nargis) को भला कौन भूल सकता है? वो फिल्मी जगत का एक बड़ा नाम थीं.  एक्ट्रेस ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. आज एक्ट्रेस की डेथ एनिवर्सरी है. 1981 में कैंसर जैसी बड़ी बिमारी से जूझते हुए 51 की उम्र में नर्गिस का निधन हो गया था. आज हम एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ बातों को आपसे साझा करेंगे कि उन्हें अपनी जिंदगी में क्या- क्या झेलना पड़ा?  दरअसल, एक्ट्रेस राज कपूर संग शादी करना चाहती थीं लेकिन राज कपूर पहले से ही शादीशुदा थे, जिसके चलते दोनों को हमेशा के लिए अलग होना पड़ा. 

राज कपूर और नर्गिस का ऐसा था रिश्ता -

आपको बता दें,  राज कपूर (Raj Kapoor) और नर्गिस (Nargis) के प्यार की चर्चा दूर-दूर तक थीं. दोनों के बीच कमाल का प्यार था. हर कोई इनके प्यार से वाकिफ था.  फिल्म आग के बाद ही राज कपूर, नर्गिस पर पूरी तरह से फ़िदा हो गए थे. धीरे-धीरे इनके बीच नजदीकियां और भी बढ़ने लगी थी. कहा जाता है कि नर्गिस चाहती थीं कि राज कपूर उनसे शादी कर लें लेकिन वो पहले से ही शादीशुदा थे. उन्होंने अपनी वाइफ कृष्णा को तलाक देना ठीक नहीं समझा. लगभग आठ-नौ सालों तक सीरियस रिलेशन में रहने के बाद राज कपूर और नर्गिस का ब्रेकअप हो गया था.  जिसके बाद  1958 में नर्गिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली थीं. 

यह भी जानिए - बर्लिन के इस छोटे बच्चे ने जीता पीएम मोदी के साथ अक्षय कुमार का दिल

बता दें, नर्गिस के शादी होने के बाद राज काफी परेशान रहने लगे थे. लेकिन नर्गिस तो अपनी लाइफ में आगे बढ़ गई थी. वो अपने पति सुनील दत्त और बच्चे संग काफी खुश रहने लगी थी.