logo-image

'पृथ्वीराज' के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, जलाया गया अक्षय कुमार का पुतला

'पृथ्वीराज' इस साल दिवाली के मौके पर रिलीज हो सकती है. फिल्म की शूटिंग भी खत्म हो चुकी है. लेकिन अब इस फिल्म के नाम को लेकर विवाद होने लगा है. फिल्म के टाइटल का विरोध कर रहे लोगों ने चंडीगढ़ में अक्षय कुमार का पुतला जलाया गया है.

Updated on: 18 Jun 2021, 11:31 AM

highlights

  • 'पृथ्वीराज' के विरोध में हुआ प्रदर्शन
  • अक्षय कुमार का पुतला फूंका गया
  • 'पृथ्वीराज' के नाम को लेकर है विवाद

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'पृथ्वीराज' (Prithviraj) की घोषणा जब से हुई है, तभी से ये फिल्म सुर्खियों में बनी हुई है. अक्षय की ये फिल्म महान राजा राजपूत पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है. फिल्म के नाम को लेकर करणी सेना (Karani Sena) ने नाराजगी जताई थी. करणी सेना के बाद अब अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा (Akhil Bhartiya Kshatriya Mahasabha) ने फिल्म पर आपत्ति जताई है. करणी सेना की तरह ही उन्होंने फिल्म का नाम बदलने की मांग की है और कहा है कि महान योद्धा राजा पृथ्वीराज चौहान का पूरा नाम रखा जाए.

ये भी पढ़ें- ट्विंकल खन्ना बनीं बाबा ट्विंकदेव, मजाकिया कैप्शन के साथ शेयर की Photo 

'पृथ्वीराज' इस साल दिवाली के मौके पर रिलीज हो सकती है. फिल्म की शूटिंग भी खत्म हो चुकी है. लेकिन अब इस फिल्म के नाम को लेकर विवाद होने लगा है. फिल्म के टाइटल का विरोध कर रहे लोगों ने चंडीगढ़ में अक्षय कुमार का पुतला जलाया गया है. अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के सदस्यों ने फिल्म के टाइटल को बदलने की मांग की है. 

महासभा ने आने वाली फिल्म 'पृथ्वीराज' में इतिहास से छेड़छाड़ कर हिंदू समाज की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया. अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष शांतनु चौहान और राष्ट्रीय सचिव परीक्षित राणा ने कहा कि हिंदू समाज की भावनाओं से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा. फिल्म का नाम कम से कम पृथ्वीराज चौहान होना चाहिए. इसके अलावा इतिहास से कोई छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि फिल्म का नाम सिर्फ 'पृथ्वीराज' नहीं होना चाहिए, बल्कि उन्हें सम्मान देते हुए उनका पूरा नाम होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- वैक्सीन लेते समय राखी सावंत का डर से हुआ ऐसा हाल, वीडियो वायरल 

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर ऐसा नहीं हुआ, तो इस फिल्म के खिलाफ भी वैसा ही प्रदर्शन किया जाएगा, जैसा 'पद्मावत' और जोधा अकबर' जैसी फिल्मों के रिलीज के वक्त किया गया था. बता दें, फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल यानी पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाते दिखाई देंगे. वहीं, मानुषी छिल्लर फिल्म में पृथ्वीराज चौहान की पत्नी संयुक्ता की भूमिका निभाएंगी. फिल्म का डायरेक्शन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं और आदित्य चोपड़ा इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं. बता दें कि इस फिल्म से मानुषी छिल्लर अपना बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं.