News Nation Logo

प्रोड्यूसर सुरेश ग्रोवर का निधन, मुंबई के एक अस्पताल में ली आखिरी सांस

सुरेश ग्रोवर ने अभिनेता ऋषि कपूर की साल 1987 में आई फिल्म ‘प्यार के काबिल’ से बतौर निर्माता अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि उन्हें असली पहचान मिथुन चक्रवर्ती की हिट फिल्म ‘रोटी की कीमत’ से मिली थी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 10 May 2021, 09:08:26 PM
Producer Suresh Grover

Producer Suresh Grover (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • ऋषि कपूर की फिल्म से शुरू किया था करियर
  • आखिरी फिल्म रवि किशन के साथ बनाई थी
  • अजय देवगन और मिथुन के साथ कई फिल्में बनाईं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर सुरेश ग्रोवर (Producer Suresh Grover) का आज निधन हो गया. उन्हें मुंबई के जे.जे. अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज उन्होंने आखिरी सांस ली. सुरेश बॉलीवुड के बड़े निर्माताओं में से एक थे जिन्होंने इंडस्ट्री में कई बड़ी फिल्मों का निर्माण किया. उनकी आखिरी फिल्म अभिनेता रवि किशन (Ravi Kishan) के साथ भोजपुरी में थी. इस फिल्म का उन्होंने सह निर्देशन भी किया. सुरेश ग्रोवर काफी सख्त किस्म के निर्माता माने जाते थे. अभिनेत्री प्रिया से उनका लंबा रिश्ता चला और दोनों ने बाद में शादी भी कर ली.

ये भी पढ़ें- सन टीवी ने कोरोना प्रभावित लोगों के लिए 30 करोड़ रुपए डोनेट किए

ऋषि कपूर की फिल्म से शुरू किया करियर

सुरेश ग्रोवर ने अभिनेता ऋषि कपूर की साल 1987 में आई फिल्म ‘प्यार के काबिल’ से बतौर निर्माता अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि उन्हें असली पहचान मिथुन चक्रवर्ती की हिट फिल्म ‘रोटी की कीमत’ से मिली थी. कहते हैं कि फिल्म में अभिनय कर रहे गुलशन ग्रोवर से उनके काफी नजदीकी रिश्ते बने और उन्होंने सुरेश ग्रोवर की आगे काफी मदद भी की. 
 
अजय देवगन-मिथुन के साथ किया काम

सुरेश ग्रोवर ने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) और अजय देवगन (Ajay Devgan) के साथ काम किया था. 1993 में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म ‘संग्राम’ से निर्माता सुरेश ग्रोवर का नाम देश दुनिया में पहुंच गया. सिनेमैटोग्राफर से डायरेक्टर बने लॉरेंस डिसूजा की इस फिल्म में करिश्मा  कपूर और आयशा जुल्का ने अच्छा काम किया था. 

ये भी पढ़ें- एक्टर टीएनआर का कोरोना से हुआ निधन, साउथ इंडस्ट्री में शोक की लहर 

सुनील शेट्टी के साथ हुआ नुकसान

लेखक जलीस शेरवानी की चुनिंदा फिल्मों में रही ‘संग्राम’ सुपरहिट फिल्म रही. सुरेश ग्रोवर ने इसके बाद लॉरेंस डिसूजा के साथ ही आयशा जुल्का और अविनाश वधावन को लेकर फिल्म ‘बलमा’ भी बनाई. सुनील शेट्टी के साथ बनाई फिल्म ‘ढाल’ में उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा और उसके बाद वह लंबे समय तक फिल्म निर्माण से दूर ही रहे.

रवि किशन के साथ बनाई आखिरी फिल्म

साल 2014 में उन्होंने एक बार फिर से इंडस्ट्री में वापसी करने की कोशिश की इस बार उन्होंने एक भोजपुरी फिल्म बनाई जिसका नाम था ‘दुश्मन का खून पानी है’. इस फिल्म के लिए उन्होंने रवि किशन को चुना था और इस फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने खुद ही किया था. लेकिन ये फिल्म भी फ्लॉप साबित हुई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 09:08:26 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो