logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को 24 अप्रैल के दिन लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार (Lata Deenanath Mangeshkar Award) से नवाजा जाएगा. इस दिन मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 80वीं पुण्यतिथि भी है,

Updated on: 12 Apr 2022, 10:29 AM

मुंबई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)को 24 अप्रैल के दिन लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार (Lata Deenanath Mangeshkar Award) से नवाजा जाएगा. इस दिन मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 80वीं पुण्यतिथि भी है, इस बात की जानकारी खुद दिवंगत स्वर कोलिला के परिवार ने दी है. इस खबरे के आने के बाद लोग काफी खुश है. वहीं लता दीदी के परिवार ने और मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल की तरफ से एक बयान भी सामने आया है. उनका कहना है कि इस साल इस पुरस्कार (Lata Deenanath Mangeshkar Award) को लता मंगेशकर के सम्मान और याद में  स्थापित किया जाएगा. 

यह भी जानिए -   अजय देवगन की बेटी न्यासा क्या जल्द बनेंगी बॉलीवुड का हिस्सा ?

आपको बता दें, उन्होंने आगे कहा, हम ये घोषणा करते हुए प्रसन्नता और सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि पहला पुरस्कार विजेता कोई और नहीं बल्कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. बता दें, मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार का उद्देश्य संगीत, नाटक, कला, चिकित्स और सामाजिक कार्य के क्षेत्र के दिग्गजों को सम्मानित करना है. मंगेशकर परिवार ने अपने बयान में जोड़ते हुए कहा, अनुभवी अभिनेता आशा पारेख और जैकी श्रॉफ को सिनेमा के क्षेत्र में, जबकि को भारतीय संगीत और संजय छाया को नाटक के क्षेत्र में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. वहीं, इनके अलावा ये पुरस्कार मुंबई डब्बवालों को भी अपने सामाजिक समर्पित कार्य के लिए दिया जाएगा.