logo-image

स्मार्टफोन पर शूट हुई फिल्म पांडिचेरी बड़े पर्दे पर दस्तक देने को तैयार

स्मार्टफोन पर शूट हुई फिल्म पांडिचेरी बड़े पर्दे पर दस्तक देने को तैयार

Updated on: 16 Feb 2022, 08:35 PM

मुंबई:

स्मार्टफोन पर फिल्माई गई फिल्म पांडिचेरी समुद्र तटों, प्राकृतिक सुंदरता, फ्रांसीसी घरों, लोगों और शहर की संस्कृति को प्रदर्शित करती है।

सचिन कुंडलकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में साई तम्हनकर, वैभव तत्ववादी, अमृता खानविलकर, महेश मांजरेकर, नीना कुलकर्णी, गौरव घटनेकर और तन्मय कुलकर्णी हैं। इसके अलावा इसकी फोटोग्राफी से इसे अद्वितीय (यूनीक) बनाने का श्रेय डीओपी मिलिंद जोग को जाता है।

मोस्ट अवेटेड फिल्म पांडिचेरी के ट्रेलर की लॉन्चिंग मुंबई के पांडिचेरी कैफे में हुई है।

फिल्म में अपनी भूमिका के संदर्भ में अभिनेत्री अमृता खानविलकर कहती हैं, कहानी ने मुझे सबसे ज्यादा आकर्षित किया और निस्संदेह सचिन कुंडलकर बेहतरीन कहानीकारों में से एक हैं। मुझे अपने किरदार की गहराई और फिल्म की विशिष्टता से बहुत प्यार है, जिसे एक स्मार्टफोन के माध्यम से शूट किया गया है। वास्तव में हमने एक सीमित क्रू के साथ शूटिंग की जो हम में से प्रत्येक के लिए एक चुनौती थी, लेकिन जैसा कि बताया गया है कि यह अंत में सब सही रहता है, क्योंकि टीम ने पूरे दिल से काम किया है।

दूसरी ओर, अभिनेत्री साई तम्हंकर ने भी फिल्म का हिस्सा बनने पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने अपने किरदार के बारे में बात की और बताया कि ऐसी क्या चीज है, जो इस फिल्म को अलग बनाती है।

उन्होंने कहा, मैं इस तरह की शानदार फिल्म और इस शक्तिशाली किरदार को पाकर बेहद धन्य महसूस कर रही हूं। मेरे किरदार की सुंदरता यह है कि मुझे फिल्म में निकिता का रोल निभाने को मिला है, जो कि बोलती कम है और करती अधिक है। साथ ही, सह-कलाकारों के साथ काम करना, जो अपनी भूमिकाओं को निभाने में उत्कृष्ट हैं, मुझे और भी अधिक प्रेरित करता है। मेरे पसंदीदा फिल्म निर्माताओं में से एक सचिन कुंडलकर के साथ एक नई कहानी के साथ वापसी करना बहुत अच्छा लग रहा है।

अभिनेत्री ने आगे कहा, जिस तरह से वह अपनी कहानियों को बताते हैं और जो व्यवहार सचिन का रहता है और जिस प्रकार से वह अपने पात्रों को बुनते हैं, मैं उससे प्यार करती हूं। इस फिल्म की प्रक्रिया कुछ ऐसी है, जिसने मुझे अंदर और बाहर से बदल दिया है और और बेहतर के लिए प्रेरित किया है। यह एक आईफोन (स्मार्टफोन) पर बनाई गई फिल्म है, जिसमें 15 लोग हैं और अभिनेताओं ने बिना किसी मेकअप और सहायक अपना किरदार निभाया है, जो कि वास्तव में एक खास अनुभव रहा है।

अभिनेता वैभव तत्ववादी ने भी फिल्म के बारे में अपने विचार किए और बताया कि वे उन्होंने इस फिल्म में काम क्यों किया और इस फिल्म के बारे में उन्हें सबसे ज्यादा क्या पसंद आया। वे कहते हैं, पांडिचेरी शहर पर आधारित एक कहानी को जानने के बाद सबसे पहले मेरा ध्यान आकर्षित हुआ था। आश्चर्यजनक फ्रेम, शानदार निर्देशन और पूरी फिल्म का चित्रण दर्शकों के लिए देखने लायक कुछ नया है।

निर्देशक सचिन कुंडलकर फिल्म के पीछे के विचार की जानकारी देते हैं और पूरी फिल्म की शूटिंग के लिए मिलिंद जोग की सराहना करते हैं।

वे कहते हैं, यह फिल्म पूरी तरह से अलग-अलग विषयों को सामने लाती है। टीजर देखने पर फिल्म एक लव-ट्राएंगल (तीन लोगों के बीच प्रेम का त्रिकोण) की तरह लग सकती है, मगर इसका विषय इससे बहुत आगे है। चूंकि यह पूरी फिल्म मोबाइल पर शूट की गई है, इसलिए स्पष्ट तकनीकी अंतर देखा जा सकता है। लेकिन, उस संतुलन को बनाए रखने और महसूस करने के लिए हमने इसे बहुत सावधानी से शूट किया और एक बेहतरीन रचना (क्रिएशन) के साथ सामने आए। यह फोटोग्राफर मिलिंद जोग की प्रतिभा को भी प्रदर्शित करता है। कई बहुमुखी कलाकार फिल्म बनाने के लिए एक साथ आए हैं। यह अनूठी भावनात्मक कहानी निश्चित रूप से दर्शक को प्रभावित करेगी।

अक्षय बर्दापुरकर और विस्टा मीडिया कैपिटल कंपनी प्लैनेट मराठी द्वारा प्रस्तुत, फिल्म पांडिचेरी सचिन कुंडलकर द्वारा लिखित और निर्देशित है और मोह माया फिल्म्स की ओर से नील पटेल द्वारा निर्मित है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, प्लैनेट मराठी के प्रमुख और संस्थापक अक्षय बर्दापुरकर कहते हैं, हमें दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए नई कहानियों और निर्देशन के साथ काम करना पसंद है। पांडिचेरी उसी शानदार प्रयोग का परिणाम है। इस फिल्म में लोगों को एक अलग विषय और कहानी देखने को मिलेगी। इस फिल्म का विषय मनोरंजक होने के साथ-साथ सूचनात्मक (जानकारी प्रदान करने वाला) भी है।

यह फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.