logo-image

PM नरेंद्र मोदी ने BJP संसदीय दल की बैठक में किया 'The Kashmir Files' का जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि ऐसी फिल्में सच को सामने लेकर आती है. बता दें कि फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी

Updated on: 15 Mar 2022, 01:30 PM

नई दिल्ली:

फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) की चर्चा बीजेपी संसदीय दल की बैठक में हुई. बीजेपी पार्लियामेंट्री पार्टी की मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसी अच्छी फिल्में बननी चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसी फिल्में सच को सामने लेकर आती है. बता दें कि फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी. 

यह भी पढ़ें: Kapil Sharma के शो में क्यों नहीं पहुंची The Kashmir Files की टीम, सामने आया सच

फारुख अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने 'द कश्मीर फाइल्स' मूवी का जिक्र करते हुए कहा कि अगर हकीकत सही मायने में चाहिए तो सरकार सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से क्यों नहीं जांच कराती कि कश्मीर में घटी घटना के लिए जिम्मेदार कौन था और क्या वहां पर हुआ था. सिनेमा में तो अलग-अलग तरीके की सच्चाई दिखाई जाती है और बातें कही जाती हैं जगमोहन जो वहां के गवर्नर थे अगर वह होते तो हकीकत बताते. सरकार सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से जांच कराकर सच्चाई जान सकती है.

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म में अनुपम खेर (Anupam Kher) मिथुन चक्रवर्ती, पुनीत इस्सर और पल्लवी जोशी जैसे दमदार कलाकार हैं. फिल्म में 1990 में हुए नरसंहार और कश्मीरी पंडितों के साथ दिल दहलाने वाले अत्याचार को बड़े पर्दे पर दिखाया गया है. बॉक्स ऑफिस पर 'द कश्मीर फाइल्स' जबरदस्त कमाई कर रही है.