logo-image

Pathan:'पठान' ने देखी बॉक्स ऑफिस पर पहली गिरावट, की इतनी कमाई

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है.

Updated on: 02 Feb 2023, 04:48 PM

New Delhi:

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर रही है. 25 जनवरी को फिल्म के रिलीज होने के बाद से ही, जो पठान देख रहा है वह एसआरके के काम की सराहना कर रहा है. लेकिन, हर दिन बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने वाले वीक के बाद, शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' की संख्या में पहली बड़ी गिरावट देखी गई है, क्योंकि इसने बॉक्स ऑफिस पर अपने दूसरे वीक में एंट्री कर ली है. 

जैसा कि व्यापार विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी की थी, बॉक्स ऑफिस पर अपने दूसरे बुधवार को फिल्म के कलेक्शन में लगभग 20% की गिरावट आई. गुजरात/सौराष्ट्र और उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों में 30% से अधिक की गिरावट देखी गई, जिससे बॉक्स ऑफिस की संख्या प्रभावित हुई.

आपको बता दें कि, बॉक्सऑफिसइंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बुधवार को कलेक्शन लगभग 17.25 करोड़ रुपये था. जो, फिल्म की कुल कमाई को कुल मिलाकर 332 करोड़ रुपये तक ले जाता है. फिल्म को अपने विस्तारित सप्ताह के दौरान अनुमानित कुल 347 करोड़ रुपये की कमाई करने की उम्मीद है. यह इसे 'दंगल', 'केजीएफ 2' और 'बाहुबली- द कन्क्लूजन' को छोड़कर सभी हिंदी फिल्मों के लाइफटाइम कलेक्शन से आगे रखता है. 

कुछ क्षेत्रों में गिरावट के बावजूद, फिल्म ने दिल्ली/यूपी में बॉक्स ऑफिस पर अपना स्वर्णिम प्रदर्शन जारी रखा है. मुंबई ने पहली बार 2014 में 'पीके' के साथ 100 करोड़ रुपये की कमाई की थी. तब से, छह अन्य फिल्मों ने भी राज्य में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया है.

यह भी पढे़ं - Taimur Photo:करीना से बचने के लिए कहां छिपे तैमूर? मौसी सबा ने शेयर की दिलचस्प फोटो

अब, सभी की निगाहें बॉक्स ऑफिस पर यह देखने के लिए हैं कि फिल्म अपने दूसरे शुक्रवार और दूसरे वीकेंड में कितना अच्छा प्रदर्शन करती है, जहां एक बार फिर सिनेमाघरों में भारी भीड़ देखने की उम्मीद है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले सात दिनों में एक दिन में औसतन 45 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन करती है. दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर, पठान ने 617 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है, जिससे यह केवल एक हफ्ते में दुनिया भर में तीसरी सबसे बड़ी हिंदी भाषा हिट फिल्म बन गई है.