logo-image

Pathan: पठान के लिए बढ़ी मुसीबतें, दिल्ली हाई कोर्ट ने उठाए ये कदम 

शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'पठान' शुरुआत से ही कई बाधाओं से गुजर रही है.

Updated on: 17 Jan 2023, 07:43 AM

New Delhi:

शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'पठान' शुरुआत से ही कई बाधाओं से गुजर रही है. फिल्म के पहले गाने 'बेशरम रंग' विवाद के बीच अब दिल्ली हाई कोर्ट ने 'पठान' के लिए यश राज फिल्म्स को फिल्म की ओटीटी रिलीज के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. नए अपडेट के अनुसार, दिल्ली हाई कोर्ट ने एसआरके-स्टारर के मेकर्स को 'पठान' की ओटीटी रिलीज के लिए हिंदी भाषा में ऑडियो विवरण, क्लोस कैप्शनिंग और सब-टाईटल्स  तैयार करने के लिए कहा है. ताकि यह फिल्म दृष्टिबाधित लोग भी देख पाएं.  ऐसा करने के बाद कोर्ट ने मेकर्स से इसे री-सर्टिफिकेशन के लिए सीबीएफसी के पास जमा करने को भी कहा है.

आपको बता दें कि, दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए नोटिस के बाद, पठान के मेकर्स को दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा और शाहरुख खान-स्टारर ओटीटी रिलीज से पहले पुन: प्रमाणन के लिए सीबीएफसी को भेजने से पहले आवश्यक कार्रवाई करनी होगी. 

जिनको नहीं पता उन्हें बता दें कि, पठान तब से चर्चा में है जब मेकर्स ने इसका टीजर जारी किया था, उसके बाद 'बेशरम रंग' गाने में दीपिका पादुकोण द्वारा पहनी गई भगवा रंग की बिकनी पर आपत्ति जताते हुए कुछ वर्गों के लोगों ने फिल्म का विरोध भी किया.  इसके अलावा, सीबीएफसी ने मेकर्स से फिल्म के कुछ संवादों और दृश्यों को संशोधित करने के लिए भी कहा है. लगता है पठान को रिलीज से पहले और बाद में और भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें - Shehzada First Song: सॉन्ग 'मुंडा सोना हूं मैं' में कृति सैनन के साथ रोमांस करते नजर आए कार्तिक

फिल्म 'पठान' की बात करें तो, यह फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित है और इसमें दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और डिंपल कपाड़िया लीड रोल मे हैं. पठान 25 जनवरी, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने जा रही है. शाहरुख खान स्टारर यह फिल्म 'गांधी गोडसे - एक युद्ध' के साथ सिनेमाघरों में टकराने वाली है. जो 26 जनवरी, 2023 को रिलीज हो रही है.