logo-image

Pathan:पठान ने किया 300 करोड़ का आंकड़ा पार, फिर भी SRK ने क्यों जताई गांव जाने की इच्छा

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) जब से रिलीज हुई है इसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हुआ है.

Updated on: 29 Jan 2023, 07:53 AM

New Delhi:

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' (Pathan) जब से रिलीज हुई है इसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हुआ है. शाहरुख खान, दीपिका पादूकोण (Deepika Padukone) और जॉन अब्राहम (John Abraham) स्टारर यह फिल्म देश भर मे कमाल दिखा रही है. फिल्म का कले्कशन भी हर दिन डबल  होता जा रहा है. साथ ही अब तो ऐसा लगता है कि, शाहरुख भी फिल्म की कमाई से संतुष्ट हो गए हैं. ऐसा हम नहीं एक्टर का हाल ही का एक ट्वीट कह रहा है. जी हां आपने सही सुना , हाल ही, में चल रहे #AskSRK सेशन के दौरान जब शाहरुख से फैन ने पठान की सक्सेस के बारे में बात की तो, शाहरुख के जवाब ने सभी को चौंका दिया. 

आपको बता दें कि, दिल्ली में जन्मे अभिनेता ने शनिवार को आस्क एसआरके सेशन के दौरान 'पठान' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर अपनी रिएक्शन शेयर किया. जब एक फैन ने उनसे पूछा, “पठान ये रिकॉर्ड देखने के बाद आपको कैसा लग रहा है? @iamsrk #AskSRK ”. शाहरुख ने जवाब दिया, “हा हा लगता है अब गांव वापस चला जाऊं !!”. 

पठान के अब तक के कलेक्शन के बारे में बात करें तो, सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित यशराज फिल्म्स की पठान ने दुनिया भर में केवल 3 दिनों में अविश्वसनीय रूप से 313 करोड़ की कमाई की है. साथ ही, हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड दर्ज किया है. इस उपलब्धि के साथ, 'पठान' ने दो नए रिकॉर्ड भी बनाए - दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये की बाधा को पार करने वाली सबसे तेज हिंदी फिल्म और दूसरी, अपने शुरुआती वीकेंड में 300 करोड़ से अधिक की कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म.

तीसरे दिन, एक सामान्य वीक डे पर, पठान ने हिंदी प्रारूप में 38 करोड़ नेट कलेक्ट किए हैं, जबकि डब किए गए प्रारूपों ने 1.25 करोड़ नेट कमाए. 2 दिन का कुल देश भर का कलेक्शन 39.25 करोड़ रुपए था. इस बीच, विदेशी कलेक्शन भी साहनीय था क्योंकि फिल्म ने 43 करोड़ केल्कट किए. तीसरे दिन कुल वर्ल्ड वाइड कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर 90 करोड़ रुपये था. साथ ही अब, 3 दिनों के बाद कुल भारत GBOC 201 करोड़ सकल है और कुल विदेशी संग्रह 112 करोड़ सकल है.

यह भी पढ़ें - Rakhi Sawant Mother Passes Away: मां के निधन पर टूट गईं Rakhi Sawant, हालत देख फैंस हुए भावुक

इस बीच, यश राज फिल्म्स के सीईओ अक्षय विधानी ने फिल्म की सक्सेस के बारे में कहा, "यह अविश्वसनीय है कि रिलीज के पहले 3 दिनों में फिल्म के संग्रह को देखते हुए पठान ने भारत और विदेशों में अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग दर्ज की है, जिसे ओपनिंग वीकेंड कहा जाता है. पठान को दुनिया भर के भारतीयों का आशीर्वाद प्राप्त है और इस फिल्म के साथ जो हो रहा है वह ऐतिहासिक है." फिल्म को रिलीज हुए अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ है और इसने अपनी कमाई से सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, अब देखना यह है कि यह फिल्म आने वाले दिनों में कितनी कमाई करती है.