logo-image

Pathan: ओपनिंग डे पर पठान कर सकती है इतनी कमाई, तोड़ेगी रिकॉर्ड

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं. सुपरस्टार की आखिरी फिल्म 'जीरो' सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी.

Updated on: 19 Jan 2023, 07:26 AM

New Delhi:

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान लंबे समय बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं. सुपरस्टार की आखिरी फिल्म 'जीरो' सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. ऐसे में सभी को फिल्म 'पठान' से काफी उम्मीदें हैं. बता दें कि, फिल्म इंडस्ट्री के व्यापार और प्रदर्शनी क्षेत्र को पठान से काफी उम्मीदें हैं और ओपनिंग डे पर इसकी रेंज 35 करोड़ से 45 करोड़ के बीच है. व्यापार विश्लेषकों द्वारा ये अंदाजा लगाया गया है कि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कितनी कमाई कर सकती है. 

ट्रेड एक्सपर्ट अक्षय राठी ने अपने एक सोशल मीडिया ट्वीट के जरिए कहा कि, "फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन 35 करोड़ होने की संभावना है और बुधवार का दिन होने के कारण यह बहुत बड़ा है और मुझे उम्मीद है कि 26 जनवरी को यह 45 करोड़ से अधिक हो जाएगा."

दरअसल, 'पठान' के आसपास के विवाद ने फिल्म के बारे में एक्साईटमेंट को और बढ़ा दिया है. निर्माता और ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने कहा, ''पठान ने न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में फैंस के बीच काफी उत्सुकता पैदा की है. बुधवार, 25 जनवरी को इसकी शानदार शुरुआत होने जा रही है, जो कि नॉन-हॉलिडे का दिन है. मेरे हिसाब से फिल्म की शुरुआत 35 से 37 करोड़ के बीच है. अगर शुरुआत इसी रेंज में होती है तो यह शानदार होगा. हमारे पास 26 जनवरी को छुट्टी है और आगे एक लंबा वीकेंड है. फिल्म विदेशी बाजार सहित शानदार संख्या में कर सकती है, जहां अगर फिल्म पहले पांच दिनों में 10 से 12 मिलियन डॉलर भी करती है और अगर सब कुछ ठीक रहा, तो हम पहले पांच दिनों से 300 करोड वैश्विक बॉक्स ऑफिस देख रहे हैं. ''

फिल्म पठान के बारे में बात करें तो, इस फिल्म में शाहरुख खान को अलावा, एक्ट्रेस दीपिका पादूकोन, जॉन अब्राहम और डिंपल कपाडिया भी लीड रोल में हैं. इस फिल्म का निर्देशन डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने किया है. साथ ही फिल्म 'पठान' का प्रोडक्शन आदित्य कपूर द्वारा किया गया है. 

यह भी पढ़ें - हीरो और विलेन बनकर टकरायेंगे शेखर सुमन और अध्ययन सुमन, जारी हुआ फिल्म का पोस्टर

जिनको नहीं पता उन्हें बता दें कि 'पठान' 25 जनवरी 2023 को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है. अब देखना यह है कि, यह फिल्म अपनी उम्मीदों पर खड़ी हो पाती है या नहीं.