News Nation Logo

क्या पठान में बदलेगा दीपिका की भगवा बिकनी का रंग? सेंसर बोर्ड ने दी फिल्म में बड़े बदलाव करने की सलाह

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 29 Dec 2022, 02:52:56 PM
Pathaan Controversy

Pathaan Controversy (Photo Credit: social media)

मुंबई :  

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म पठान (Pathaan Controversy) के गाने को लेकर विवाद चल रहा है. इसके पहले गाने बेशर्म के रिलीज होने के बाद से ही हंगामा जारी है. गाने में दीपिका की भगवा बिकनी (Besharm Song) पर देश में खूब राजनीति हुई. वहीं अब इस फिल्म पर सेंसर बोर्ड की तरफ से नया अपडेट  सामने आया है. सेंसर बोर्ड ने फिल्म मेकर्स से फिल्म में कुछ बदलाव करने की सलाह दी है. पठान फिल्म सेंसर सर्टिफिकेशन के लिए सेंसर बोर्ड पहुंची. जिसके बाद सेंसर बोर्ड (Censor Board) ने फिल्म में कुछ बदलाव करने के सुझाव दिए हैं. फिल्म की हर चीज को बहुत ही बारिकी से देखा गया, उसके बाद ही ये बदलाव करने को कहा है. ये बदलाव फिल्म और गाने को लेकर हैं. हालांकि इस बात को लेकर अभी पूरी तरह से पुख्ता तौर पर कोई पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है ये बदलाव भगवा, बिकनी को लेकर हैं. साथ ही कमिटी ने बदलाव करने के बाद कमिटी के पास  इसका रिवाइज्ड वर्जन सबमिट करने को कहा है. कमिटी के मुताबिक, बदलाव के बाद ही फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दी जाएगी.

सीबीएफसी (CBFC) के चेयरपर्सन प्रसून जोशी ने कहा, सीबीएफसी हमेशा से ही रचनात्मकता और संवेदनशीलता के बीच तालमेल बनाने का काम करती है. हमें विश्वास है कि बातचीत के जरिए मुद्दों का समाधान  ढूंढा जा सकता है. मुझे यह दोहराना चाहिए कि हमारी संस्कृति और आस्था गौरवशाली, जटिल और सूक्ष्म है और हमें सावधान रहना होगा कि यह सामान्य ज्ञान से परिभाषित न हो जाए. पठान अगले साल 25 जनवरी को रिलीज हो जाएगी. बेशर्म गाने परसबसे पहले मपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने सवाल उठाया था. उन्होंने कहा, इस गाने के जरिए हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहंचाई जा रही है. मंत्री ने गाने को लेकर कड़ा विरोध जताया है. उनका कहना है कि फिल्म से ये गाना हटाना होगा, और अगर नहीं हटा तो वो इस राज्य में फिल्म को रिलीज होने नहीं देंगे.

ये भी पढ़ें-Tunisha Sharma Suicide: तुनिषा मामले पर एक्टर अभिनव शुक्ला ने रखी अपनी बात, हुए ट्रोल 

शाहरुख की टीशर्ट पर उठे सवाल

वहीं नरोत्तम मिश्रा के अलावा ट्विटर यूजर्स ने भी बॉयकॉट पठान हैशटैग का समर्थन करते हुए शाहरुख की टीशर्ट को लेकर आपत्ति जताई है. यूजर्स ने कहा शाहरुख (Shahrukh Khan) हरे रंग की टीशर्ट पहनकर भगवा बिकनी पहने हुए दीपिका (Deepika Padukone) के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं. देश में इसका बड़े स्तर पर विरोध किया जा रहा है इस गाने में दीपिका और शाहरुख के अलावा जॉन अब्राहम  भी हैं. अब तक फिल्म के दो गाने और टीजर रिलीज हो चुके हैं, जल्द ही ये फिल्म भी रिलीज हो जाएगी. फिल्म हिंदी भाषा के अलावा तमिल और तेलुगु में भी रिलीज होगी.

 

 

First Published : 29 Dec 2022, 02:52:56 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.