logo-image

पाक PM इमरान खान को पसंद नहीं बॉलीवुड फिल्में, पाकिस्तानी प्रोड्यूसर को दी ये सलाह

पाक पीएम इमरान खान की वजह से व्यापारिक रिश्तों में भी काफी कड़वाहट आई है. अब उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म (Pakistani Films) इंडस्ट्री को भी ऐसी सलाह दी है, जिससे उनकी भारत के प्रति नफरत साफ झलकती है. 

Updated on: 28 Jun 2021, 09:35 AM

highlights

  • इमरान खान ने बॉलीवुड को कॉपी नहीं करने की सलाह दी
  • पाकिस्तानी प्रोड्यूसर्स से ओरिजिनल कंटेंट डेवलप करने को कहा
  • इमरान खान की सरकार में भारत-पाक संबंध काफी बिगड़े

नई दिल्ली:

बंटवारे के बाद से ही भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के रिश्ते कुछ खास अच्छे नहीं रहे हैं, लेकिन पड़ोसी मुल्क में जब से इमरान खान (PM Imran Khan) की सरकार बनी है दोनों देशों के बीच दूरियां और बढ़ गई हैं. पाक पीएम इमरान खान हमेशा कश्मीर (Kashmir) को अपना हिस्सा बताते रहते हैं और उनकी सरकार में घाटी में आतंकवाद को भी काफी बढ़ावा देने का प्रयास किया जाता रहा है. हालांकि भारतीय जवानों ने दुश्मन को हमेशा धूल चटाई है. पाक पीएम इमरान खान की वजह से व्यापारिक रिश्तों में भी काफी कड़वाहट आई है. अब उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म (Pakistani Films) इंडस्ट्री को भी ऐसी सलाह दी है, जिससे उनकी भारत के प्रति नफरत साफ झलकती है. 

ये भी पढ़ें- रश्मिका मंदाना से 900 किमी. दूर से मिलने आया फैन, एक्ट्रेस ने कही ये बात

पाक पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने देश के फिल्म प्रोड्यूसर से भारत के हिंदी फिल्म उद्योग बॉलीवुड की नकल करने के बजाय नई और ओरिजिनल कंटेंट बनाने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है. इस्लामाबाद में एक लघु फिल्म समारोह में बोलते हुए, इमरान खान ने कहा कि शुरू में गलतियां की गईं क्योंकि पाकिस्तानी फिल्म उद्योग बॉलीवुड से 'प्रभावित' था, जिसके परिणामस्वरूप एक ऐसी संस्कृति बन गई जिसने दूसरे राष्ट्र की संस्कृति की नकल करने और अपनाने की प्रथा को जारी रखा.

'डॉन' के अनुसार इमरान खान ने कहा कि 'तो सबसे महत्वपूर्ण बात जो मैं युवा फिल्म प्रोड्यूसर्स से कहना चाहता हूं, वह यह है कि दुनिया के मेरे अनुभव के अनुसार, केवल ओरिजिनालिटी बिकती है, कॉपी का कोई मूल्य नहीं है.' इमरान खान ने कहा कि देश में लोग कथित तौर पर स्थानीय सामग्री को तब तक नहीं देखते जब तक कि उसमें व्यावसायिक रूप से बदलाव न हो. उन्होंने जोर देकर कहा कि 'मेरी युवा फिल्म प्रोड्यूसर्स को अपनी ओरिजिनल थिंकिंग करने और विफलता से नहीं डरने की सलाह है'.

ये भी पढ़ें- 'बालिका वधू 2' का टीजर रिलीज, श्रेया-वंश निभा रहे लीड रोल

हाल ही में इमरान खान ने दोनों देशों के बीच तनाव को लेकर पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि भारत में यदि नरेंद्र मोदी की जगह कोई और प्रधानमंत्री होता तो पाकिस्तान के साथ भारत के रिश्ते बेहतर होते. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से ये सवाल न्यूयॉर्क टाइम्स के रिपोर्टर ने पूछा था. 'न्यूयॉर्क टाइम्स' के रिपोर्टर ने इमरान खान से पूछा था कि अगर मोदी सरकार सत्ता छोड़ती है तो क्या भारत-पाकिस्तान संबंध सुधरेंगे? 

इसके जवाब में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री कि वो भारत को किसी अन्य पाकिस्तानियों से ज्यादा जानते हैं. इमरान खान ने कहा कि वो किसी अन्य पाकिस्तानी की तुलना में भारत को ज्यादा जानते हैं क्योंकि दोनों देश साथ क्रिकेट खेलते हैं और इसी वजह से उन्हें भारत के प्रति सम्मान और प्यार है. उन्होंने कहा कि 'मैं किसी अन्य की तुलना में भारत को ज्यादा प्यार और सम्मान देता हूं क्योंकि क्रिकेट एक बड़ा खेल है. यह दोनों ही देशों में लगभग एक धर्म के समान है.'