logo-image

International Yoga Day 2023: बॉलीवुड स्टार्स ने बताए योगा के फायदे, कैसे बढ़ती उम्र में भी रहते हैं जवां

9वें इंटरनेशनल योगा डे के मौके पर बॉलीवुड के कई सितारों ने आज येगा के फाएदे बताए हैं. स्टार्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से योगा करते हुए तस्वीरें और वीडियोज शेयर की हैं.

Updated on: 21 Jun 2023, 01:23 PM

New Delhi:

आज पूरी दुनिया भर में 9वें इंटरनेशनल योगा दिवस मनाया जा रहा है. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 का विषय, जैसा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शेयर किया था, वो है 'वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग'. योग दिवस को बॉलीवुड के स्टार्स भी बड़े ही धूम-धाम से मना रहे हैं. मलाइका अरोड़ा, अनुपम खेर, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, रिद्धिमा कपूर साहनी, नीतू कपूर, हंसिका मोटवानी और अलाया एफ जैसे कई सितारों ने अपने सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर यागा दिवस के अवसर पर तस्वीरें और वीडियोज शेयर की हैं. इन वीडियोज में सभी अभिनेता अपने-अपने तरीके से योग दिवस मनाते नजर आ रहे हैं.  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

आपको बता दें कि, शिल्पा शेट्टी ने अपने वेकेशन के दौरान वृक्षासन और नटराजासन जैसे योग आसनों का अभ्यास किया. वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, 'मुस्कुराहट की एक चिंगारी हमारे चारों ओर खुशी की आग फैला सकती है. लेकिन ऐसा करने में सक्षम होने के लिए, किसी को भीतर से खुश रहने की जरूरत है... स्वस्थ दिमाग, शरीर और आत्मा के लिए योग को भी अपने जीवन का हिस्सा बनाएं. जैसा कि कहा जाता है, एक स्वस्थ व्यक्ति एक खुश व्यक्ति होता है सभी को एक खुश और स्वस्थ योग दिवस की शुभकामनाएं आत्मानमस्ते!"

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

अनुपम खेर ने भी अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर योग दिवस की शुभकामनाएं दी. अपने योग सेशन और कुछ योग गुरुओं के साथ मुलाकात के दौरान एक वीडियो शेयर किया और लिखा, “आप सभी को #अंतरराष्ट्रीयलोगदिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ! योग, भारत की दिशा से पूरी दुनिया को एक ऐसा सब्सक्राइबर है जिसमें शरीर के स्वस्थ रहने के लिए और मन की शांति, दोनों के लिए संदेश है! मेरे सभी योग गुरुओ की जय हो! जय भारत! #InternationalYogaDay #Health #Spirituality #Peace(आप सभी को #InternationalYogaDay की शुभकामनाएं! योग पूरे विश्व को भारत की ओर से एक ऐसा उपहार है, जिसमें शरीर के स्वास्थ्य और मन की शांति दोनों का संदेश है मेरे सभी योग गुरुओं की जय हो! भारत की जीत! #InternationalYogaDay #Health #Spirituality #Peace).”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Riddhima Kapoor Sahni (RKS) (@riddhimakapoorsahniofficial)

रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर साहनी अपनी माँ और अभिनेता नीतू कपूर और बेटी समारा साहनी के साथ योग का अभ्यास करना पसंद करती हैं. उन्होंने अपने योगा सेशन की तस्वीरें और वीडियोज शेयर करते हुए लिखा, "योग सिर्फ चीजों को देखने के तरीके को नहीं बदलता है, यह देखने वाले को भी बदल देता है."  इस अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, अपने आप को योग की दुनिया में डुबो दें, जो मन, शरीर और आत्मा में सामंजस्य, संतुलन और मजबूती लाता है."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hansika Motwani (@ihansika)

इसके अलावा साउछ एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी ने भी योगा करते हुए अपनी एक तस्वीर शेयर की. साथ ही उसके कैप्शन में लिखा,  "आज और हर दिन अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रही हूं."

यह भी पढ़ें - International Yoga Day: शिल्पा शेट्टी से लेकर मलाइका अरोड़ा तक ये हसीनाएं देती हैं योगा टिप्स, ऐसे रहती हैं फिट

एक्ट्रेस निकिता दत्ता ने उनकी तस्वीरें शेयर कीं और उनके पोस्ट को कैप्शन दिया, “Rise and Shine...Flow and Allign. वेलबींग  के इस रूप के लिए ग्रेटफुल हूं  #InternationalYogaDay #YogaEveryDamnDay.”