logo-image

International Yoga Day: शिल्पा शेट्टी से लेकर मलाइका अरोड़ा तक ये हसीनाएं देती हैं योगा टिप्स, ऐसे रहती हैं फिट

योगा परफेक्शनिस्ट, मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) कई सालों से योग का प्रचार और अभ्यास करती रही हैं. स्टार लगातार अपने जिम सेशन के अंश शेयर करती हैं

Updated on: 21 Jun 2023, 11:31 AM

नई दिल्ली:

आज पूरे देश में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है. फिजिकल और मेंटल हेल्थ कल्याण को बढ़ावा देने के लिए योग की प्राचीन कला को एक विश्वसनीय साधन के रूप में बढ़ावा देने के लिए इसकी शुरुआत 2015 में हुई थी. इसी बीच आज हम उन एक्ट्रेसस की बात करेंगे जो अपनी योगा को लेकर बहुत सजग रहती हैं, और हेल्थ को मेंटेन करने के लिए दिन-रात मेहनत करती हैं. आइए ऐसे में हम आपको उन सितारों के बारे में बताते हैं, जिनके योगा रुटीन से आपको भी प्रेरणा लेनी चाहिए. 

योगा परफेक्शनिस्ट, मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) कई सालों से योग का प्रचार और अभ्यास करती रही हैं. स्टार लगातार अपने जिम सेशन के अंश शेयर करती हैं और साथ ही अपने फॉलोअर्स को मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार के लिए योग को अपनाने के लिए प्रेरित करती हैं. स्टार के पास 'मलाइका मूव ऑफ द वीक' नामक एक सीरिज भी है, जहां वह विभिन्न योग आसनों को साझा करती है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

 

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) भी ओजी बॉलीवुड हस्तियों में से एक हैं जिन्होंने कई साल पहले योग की ट्रेनिंग शुरू की थी. मलाइका की तरह शिल्पा भी अक्सर अपनी प्रोग्रेस को सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ शेयर करती थीं. 

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shilpa Shetty Kundra (@theshilpashetty)

आलिया ने ऐसे की ट्रेनिंग

अपने दो बेटों, तैमूर और जेह को जन्म देने के बाद करीना कपूर (Kareena kapoor) की फिटनेस जर्नी में अन्य ट्रेनिंग के साथ योग आसन भी शामिल हैं. करीना कपूर की तरह, आलिया भट्ट (Alia Bhatt Yoga) ने भी अपने और रणबीर कपूर की बेटी राहा को जन्म देने के बाद वजन कम करने और मानसिक और शारीरिक तंदुरूस्ती हासिल करने के लिए योग का अभ्यास किया.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt 💛 (@aliaabhatt)

सुष्मिता सेन (Sushmita sen Yoga Specialist) एक योग ट्रेनर भी हैं और अक्सर अपने और अपनी बेटियों के घर के जिम में योग की प्रेक्टिस करते हुए वीडियो साझा करती हैं. पहिया और हवाई योग जैसी विभिन्न तकनीकों का इस्तेमाल  करने में एक्ट्रेस कभी पीछे नहीं रहती.