logo-image

Nutan Birth Anniversary : शादी के बाद नहीं छोड़ी थीं फिल्में, स्विमिंग कॉस्ट्यूम पहनकर मचाई थी सनसनी

एक्ट्रेस नूतन का जन्म 4 जून 1936 (Nutan Birth Anniversary) में हुआ था, आज भी लोग उनको आज के दिन याद करना नहीं भूलते हैं.

Updated on: 04 Jun 2023, 01:09 PM

नई दिल्ली :

Nutan Birth Anniversary : गुजरे जमाने की मश्हूर एक्ट्रेस नूतन को भला कौन भूल सकता है ?  उन्होंने अपने समय में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को काफी कुछ दिया था, जिसे भुलाया नहीं जा सकता है. नूतन ने चार दशकों तक बॉलीवुड में राज किया था. उनका जन्म 4 जून 1936  (Nutan Birth Anniversary) को हुआ था. आज भले ही वो इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके द्वारा की गई फिल्में हमारे बीच पूंजी की तरह हैं. उनके काम की हमेशा सराहना की गई. उन्हें कई अवॉर्ड से भी नवाजा गया. अपने फिल्मी करियर में उन्होंने करीब 70 फिल्मों में काम किया, जिसमें से ज्यादातर को लोगों ने पसंद किया. 

यह भी पढ़ें : Sara Ali Khan Video : सारा अली खान ने किया दादी संग डांस, फैंस ने कहा- आज चांद और सूरज एक साथ...

50 के दशक में पहना था स्विमिंग कॉस्ट्यूम -

आपको बता दें कि लगभग 9 साल की उम्र से ही नूतन बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में गिनी जाने लगी थीं. एक्ट्रेस ने साल 1958 में आई फिल्म 'दिल्ली का ठग' में स्विमिंग कॉस्ट्यूम पहनकर लोगों को हैरान कर दिया था. क्योंकि उस दौर में बहुत कम एक्ट्रेस ही बोल्ड कपड़ें पहना करती थीं. यहीं नहीं नूतन को 1974 में पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा गया था. सफल करियर के बीच उन्होंने नेवी के लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीश बहल संग शादी कर लोगों को हैरान कर दिया था. 

आज भी दुनिया करती है याद -

हालांकि शादी के बाद भी उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी नहीं बनाई और 'बंदिनी', 'छलिया', 'मैं तुलसी तेरे आंगन की', 'देवी', 'सरस्वतीचंद्र' और 'सौदागर' जैसी कई शानदार फिल्मों में नजर आईं. बता दें कि 21 फरवरी 1991 में नूतन ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. लेकिन आज भी उनको फिल्म जगत की सबसे सफल अभिनेत्रियों में गिना जाता है. 

यह भी पढ़ें : Vijay-Tamannah Viral Pic : विजय वर्मा और तमन्ना भाटिया की वायरल तस्वीर ने बयां किया सबकुछ, लवबर्डस ने दिया हिंट