News Nation Logo

2023 से शुरू होगी UP की फिल्म सिटी में शूटिंग, रवि किशन बोले- सच होगा सपना

रवि किशन (Ravi Kishan) ने बताया कि उत्तर प्रदेश की ये फिल्म सिटी एशिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी होगी

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 23 Nov 2021, 01:54:17 PM
news nation

2023 से शुरू होगी UP की फिल्म सिटी में शूटिंग (Photo Credit: फोटो- न्यूज नेशन)

highlights

  • रवि किशन ने फिल्म सिटी पर बात की
  • गोरखपुर से सांसद हैं रवि किशन
  • गोरखपुर में भी बनाएंगे भोजपुरी फिल्म सिटी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) में न्यूज स्टेट के सम्मेलन में गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के बारे में बात की. रवि किशन (Ravi Kishan) ने बताया की उत्तर प्रदेश में आज के समय में बहुत सी भाषाओं की फिल्मों की शूटिंग हो रही है. इसके साथ ही रवि किशन (Ravi Kishan) ने बताया कि गोरखपुर में कई भोजपुरी फिल्मों की शूटिंग होती है. इस सम्मेलन में रवि किशन (Ravi Kishan) ने बताया कि वो आने वाले समय में गोरखपुर में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री बनाने का प्लान बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: रकुल प्रीत सिंह ने शादी पर तोड़ी चुप्पी, इस शख्स के साथ रचाएंगी ब्याह

इसके साथ की इस सम्मेलन में रवि किशन (Ravi Kishan) ने जेवर में बनने वाली फिल्म सिटी के बारे में भी बात की. रवि किशन (Ravi Kishan) ने बताया कि उत्तर प्रदेश की ये फिल्म सिटी एशिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी होगी. जिस पर काम शुरू हो चुका है और आने वाले साल 2023 तक यहां फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो जाएगी. रवि किशन (Ravi Kishan) ने बताया कि जैसे कि हैदराबाद की फिल्म सिटी है उसी तरह से उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी में भी फिल्म बनाने से लेकर प्रोडक्शन तक का सारा काम अंदर ही हो जाएगा. यहां रिसॉर्ट भी होगा, मंदिर भी होगा, पुलिस स्टेशन भी होगा, मस्जिद भी होगी. फिल्म सिटी के बड़े से गेट के अंदर जाने के बाद फिल्म से जुडा सभी काम वहीं आसानी से हो जाएगा.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ravi Kishan (@ravikishann)

बता दें कि हॉलीवुड की तर्ज पर गौतमबुद्धनगर जिले में बनायी जाने वाली फिल्म सिटी के निर्माण की तैयारियां तेजी से हो रही हैं. खबर के मुताबिक, 6 हजार करोड़ की लागत से एक हजार एकड़ में ये फिल्म सिटी तैयार होगी. तीन चरणों में विकसित की जाने वाली उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी के पहले चरण में फिल्म स्टूडियो, खुला एरिया, एम्यूजमेंट पार्क, विला आदि तैयार किए जाएंगे. अधिकारियों की मानें तो इस फिल्म सिटी का एक बड़ा हिस्सा डिजिटल तकनीक से जुड़ा होगा. फिल्मों में डिजिटल माध्यमों के बढ़ते चलन के कारण इसे इन्फोटेनमेंट सिटी कहा जाएगा. इसमें सीरियल व फिल्मों की शूटिंग के विशेष स्टूडियो, एनिमेशन, वेब सीरीज, कार्टून फिल्म, डॉक्यूमेंट्री, डिजिटल मीडिया आदि के लिए सभी जरूरी सुविधाएं दी जाएंगी.

First Published : 23 Nov 2021, 01:54:00 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो