News Nation Logo
Banner

वरुण धवन, आलिया भट्ट और अनन्या पांडे सहित इन स्टार किड्स को लांच कर चुके हैं करण जौहर

करण जौहर (Karan Johar), सलमान खान (Salman Khan), यशराज फिल्मस, संजय लीला भंसाली ने कई स्टार किड्स को लॉन्च किया है. ये फेमस स्टार किड्स न सिर्फ लॉन्च किए गए बल्कि उन्हें उनकी फिल्मों के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर-एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी दिया गया

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 26 Jun 2020, 01:47:57 PM
karan johar

करण जौहर के द्वारा लॉन्च किए गए स्टार किड्स (Photo Credit: फोटो- Instagarm)

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद से ही सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म को लेकर करण जौहर, सलमान खान, यशराज फिल्म्स के साथ-साथ स्टार किड्स को भी ट्रोल किया जा रहा है. बीते कुछ सालों की बात करें तो करण जौहर (Karan Johar), सलमान खान (Salman Khan), यशराज फिल्मस, संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) ने कई स्टार किड्स को लॉन्च किया है. ये फेमस स्टार किड्स न सिर्फ लॉन्च किए गए बल्कि उन्हें उनकी फिल्मों के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर-एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी दिया गया. आज हम सबसे पहले आपको बताएंगे कि करण जौहर ने बीते कुछ सालों में कितने स्टार किड्स को लॉन्च किया है.

सबसे पहले बात करते हैं आलिया भट्ट, वरुण धवन की. करण जौहर (Karan Johar) ने अपने धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से महेश भट्ट की बेटी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और डेविड धवन के बेटे वरुण धवन (Varun Dhawan) को लॉन्च किया. करण जौहर (Karan Johar) की ये फिल्म हिट रही. इस फिल्म के लिए आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और वरुण धवन (Varun Dhawan) को कई अवार्ड्स भी मिले.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के बाद अब इस फेमस स्टार ने दे दी जान

इसके बाद करण जौहर (Karan Johar) ने पंकज कपूर के बेटे ईशान खट्टर (Ishaan Khattar) और श्रीदेवी, बोनी कपूर की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) को फिल्म धड़क (Dhadak)से लॉन्च किया. यह फिल्म मराठी भाषा की फिल्म सैराट की कॉपी थी. फिल्म में ईशान खट्टर (Ishaan Khattar) और जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की एक्टिंग की भी तारीफ हुई. अभी की बात करें तो जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' रिलीज को तैयार है.

View this post on Instagram

Here’s looking at you, kid

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

अब बात करते हैं चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे (Ananya Pandey) की. अनन्या को भी करण जौहर (Karan Johar) ने अपने धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' से लॉन्च किया. इस फिल्म के बाद अनन्या फिल्म 'पति पत्नि और वो' में नजर आई थीं. वर्कफ्रंट की बात करें तो जल्द ही अनन्या पांडे (Ananya Pandey) एक्टर ईशान खट्टर (Ishaan Khattar) के साथ फिल्म 'खाली पीली' में नजर आएंगी.

यह भी पढ़ें: सुशांत आत्महत्या मामले में फिल्म PM Narendra Modi के प्रोड्यूसर से पूछताछ, अंकिता लोखंडे के भी हैं करीबी

View this post on Instagram

love on my mind 💛 (and coffee) ☕️🤪 @bazaarindia

A post shared by Ananya 💛💫 (@ananyapanday) on

करण जौहर (Karan Johar) की बात करें तो उनके पिता और जाने माने फिल्म प्रोड्यूसर यश जौहर ने धर्मा प्रोडक्शन की नींव रखी थी. उनकी फिल्मों में भव्य सेट्स, शानदार लोकेशंस होते इसके साथ ही फिल्मों की खास बात यह थी कि उनमें फैमिली वैल्यू और भारतीय पंरपरा दिखाई देती थी. करण जौहर ने भी पिता की राह पर चलते हुए कई फिल्में बनाईं और प्रोड्यूस कीं.

वहीं बात करें सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की जिनके सुसाइड करने के बाद से नेमोटिज्म का मुद्दा गरमाया है तो सुशांत ने अपने अभिनय करियर से पहले बतौर बैकग्राउंड डांसर की थी. इसके बाद उन्होंने थिएटर ज्वॉइन किया, जिसके बाद उन्हे सीरीयल में काम करने का मौका मिला. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अपनी एक्टिंग के दम पर टीवी सीरियल के चहेत स्टार बन गए. इसके बाद उन्होंने फिल्म ' काई पो चे' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की.

First Published : 26 Jun 2020, 01:42:49 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.