logo-image

Nawazuddin Siddiqui Birthday: करोड़ों के मालिक हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जीते हैं ऐसी लग्जरी लाइफ

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. बता दे कि अपने हुनर से सबको इंप्रेस करने वाले अभिनेता आज 48 साल के पूरे हो गए हैं.

Updated on: 19 May 2023, 07:17 AM

New Delhi:

Nawazuddin Siddiqui Networth: बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपना जन्मदिन (Nawazuddin Siddiqui Birthday) मना रहे हैं. बता दे कि अपने हुनर से सबको इंप्रेस करने वाले अभिनेता आज 48 साल के पूरे हो गए हैं. अभिनेता आज जिस मुकाम पर हैं उसके पीछे सिर्फ उन्हीं की कड़ी मेहनत है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी का बॉलीवुड में कोई गॉडफादर नहीं रहा है. इस बात में भी कोई शक नहीं की अपनी सक्सेस के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कई स्ट्रगल किए हैं. उनके फैंस उन्हें प्यार से नवाज भी बुलाते हैं. उन्हें बॉलीवुड सिनेमा की हिट मशीन के रूप में भी जाना जाता है और वह भारत में सबसे अधिक फीस पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं. इतनी लंबी मेहनत के बाद अब एक्टर एक लग्जरी लाइफ जी रहे हैं. 

वह उन बहुत कम अभिनेताओं में से हैं जिन्होंने लगातार कई हिट फिल्में दी हैं. वह अब दुनिया भर में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक है. इसके अलावा, उनके मन में भारतीय समाज के लिए बहुत सम्मान है और अक्सर ग्रामीण क्षेत्रों में परिवार के लिए बड़ी रकम दान करते हैं. अभिनेता देश में सबसे अधिक पर्सनल टैक्सपेयर हैं. 

एक फिल्म के लिए करोड़ों में करते हैं चार्ज (Nawazuddin Siddiqui Networth)

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की कुल संपत्ति लगभग 13 मिलियन अमरीकी डालर होने का अनुमान है, जो भारतीय करेंसी में लगभग 96 करोड़ रुपए हैं.  उनकी ज्यादातर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है, जिसके लिए वह प्रति एंडोर्समेंट के लिए एक बड़ी रकम चार्ज करते हैं. साथ ही, वह फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बिजी अभिनेता हैं, जिनके हाथ में बहुत सारे प्रोजेक्ट्स रहते हैं. 

लग्जरी हाउस देख उड जाएंगे होश (Nawazuddin Siddiqui Bungalow)

आपको बता दें कि, नवाजुद्दीन सिद्दीकी वर्सोवा, मुंबई, महाराष्ट्र में रहते हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने यह लग्जरी घर साल 2017 में खरीदा था. इस रियल एस्टेट प्रॉपर्टी की अनुमानित कीमत करीब 12.8 करोड़ रुपये है. 

ये है एक्टर का कार कलेक्शन (Nawazuddin Siddiqui Car Collection)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कार कलेक्शन काफी अमेजिंग है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारों के मालिक हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की कार लिस्ट में मर्सिडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसा गाडियां शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें - Disha Parmar Pregnancy: दिशा परमार और राहुल वैद्य ने सुनाई खुशखबरी, जल्द ही घर में गूंजेगी किलकारी 

एक्टिंग के अलावा करते हैं ये काम 

किसी भी सेलेब्रिटी की काफी कमाई फैन फॉलोइंग पर निर्भर करती है. एक मल्टी-टैलेंटेड एक्टर होने के नाते, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भारत और अन्य देशों में सबसे पॉपुलर एक्टर्स में से एक हैं. एक्टिंग के अलावा, नवाज़ुद्दीन एक स्टेज परफ़ॉर्मर और रियलिटी टीवी शो के होस्ट भी हैं. उन्होंने कई रियल एस्टेट प्रॉपर्जीज में भी निवेश किया है.