logo-image

नवाज़ुद्दीन ने पत्नी और भाई पर किया 100 करोड़ का Defamation केस, खोले कई राज

बॉलीवुड अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी के बीच काफी समय से गर्मा-गर्मी चल रही है और ये सब किसी से छुपा नहीं है.

Updated on: 26 Mar 2023, 01:19 PM

New Delhi:

बॉलीवुड अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और उनकी पत्नी आलिया सिद्दीकी के बीच काफी समय से गर्मा-गर्मी चल रही है और ये सब किसी से छुपा नहीं है. साथ ही अब, महीनों की गर्म बहस और कानूनी लड़ाई के बाद, बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कथित तौर पर अपनी पत्नी आलिया सिद्दीकी और भाई शमासुद्दीन के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है. खबरों के मुताबिक, उनके द्वारा किए गए दावों के कारण मानहानि और उत्पीड़न के लिए हर्जाने के रूप में 100 करोड़ रुपये की मांग की गई है.

आपको बता दें कि, नवाज़ुद्दीन के वकील सुनील कुमार ने जस्टिस रियाज चागला के सामने मानहानि का मामला दायर किया है और इस मामले की सुनवाई 30 मार्च को होनी है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मुकदमे में अदालत से अनुरोध किया गया कि अभिनेता को बदनाम करने से दोनों को रोका जाए. इसमें यह भी कहा गया है कि उनके भाई और अलग रह रही पत्नी को उनके खिलाफ लगाए गए मानहानिकारक आरोपों को वापस लिया जाए और अपने सोशल मीडिया हैंडल पर किसी भी मानहानिकारक कंटेंट को पोस्ट करने की अनुमति ना दी जाए. साथ ही , अभिनेता ने उनसे पहले पब्लिश किए गए पोस्ट के लिए भी सार्वजनिक माफी की मांग की है. 

इसके अलावा, अभिनेता ने यह भी दावा किया कि वह उन्हें 10 लाख रुपये प्रति माह भुगतान करते थे,  साथ ही, उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी को प्रोडक्शन हाउस शुरू करने के लिए 2.5 करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन यह आरोप लगाया गया कि इसका इस्तेमाल उनके पर्सलन कामों के लिए किया गया था. उन्होंने यह भी कहा कि एक महीने के झगड़े के कारण अभिनेता, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को 100 करोड़ रुपये से अधिक का भारी नुकसान हुआ है. 

यह भी पढे़ं - Akanksha Dubey Suicide: भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे ने किया सुसाइड, होटल में मिली लाश

इससे पहले, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कथित तौर पर बॉम्बे हाई कोर्ट को सूचित किया था कि अगर उन्हें अपने दो बच्चों से मिलने का मौका मिला तो वह अपनी पत्नी आलिया के खिलाफ अपनी बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका वापस ले लेंगे. बी-टाउन अभिनेता के वकील प्रदीप थोराट ने शेयर किया कि नवाज के बच्चे कुछ समय से दुबई में स्कूल नहीं जा रहे थे और वह उनका पता नहीं लगा पाए थे, जिसके कारण उन्होंने याचिका दायर की थी.