News Nation Logo
Banner

टूट गई साजिद-वाजिद की जोड़ी, 42 साल की उम्र में वाजिद खान का निधन

बॉलीवुड के मशहूर जोड़ियों में से एक साजिद-वाजिद की जोड़ी टूट गई है. 42 साल की उम्र में रविवार देर रात म्यूजिक कम्पोजर वाजिद खान का निधन हो गया. वाजिद लंबे वक्त से किडनी की परेशानी से जूझ रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 01 Jun 2020, 07:19:45 AM
Wajid Khan

टूट गई साजिद-वाजिद की जोड़ी, 42 साल की उम्र में वाजिद खान का निधन (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड के मशहूर जोड़ियों में से एक साजिद-वाजिद (Sajid-Wajid) की जोड़ी टूट गई है. 42 साल की उम्र में रविवार देर रात म्यूजिक कम्पोजर वाजिद खान (Wajid Khan) का निधन हो गया. वाजिद लंबे वक्त से किडनी की परेशानी से जूझ रहे थे और मुंबई के एक अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा था. हालत खराब होने पर उन्‍हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। निधन के बाद कई सेलेब्स ने उन्हें याद करते हुए सोशल मीडिया पर शोक जताया. हालांकि सोशल मीडिया पर उनकी मौत कोरोना से हुई बताई जा रही है. एक्टर और वाजिद के बचपन के दोस्त रणवीर शौरी ने भी लिखा, ‘बचपन के दोस्त की खबर सुनकर मैं दुखी हूं. वाजिद ने कोविड-19 (Covid-19) के आगे घुटने टेक दिए. मैं सदमे में हूं. वाजिद मेरे भाई तुम्हारे और तुम्हारे परिवार के लिए हग्स भेज रहा हूं. ये बहुत दुखद है.’

साजिद-वाजिद ने सबसे पहले 1998 में सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के लिए संगीत दिया था. 1999 में, उन्होंने सोनू निगम की एल्बम 'दीवाना' के लिए संगीत दिया, जिसमें "दीवाना तेरा", 'अब मुझे रात दिन' और 'इस कदर प्यार है' जैसे गाने शामिल थे. उसी साल उन्होंने फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में काम किया और 'हटा सावन की घटा', 'चुपके से कोई और' और 'हैलो ब्रदर' जैसे सुपरहिट गाने दिए.

यह भी पढ़ें : दिल्ली से गाजियाबाद-नोएडा जाने में 1 जून से नहीं मिलेगी छूट, पाबंदी जारी रहेगी

साजिद-वाजिद ने 'क्या यही प्यार है', 'गुनाह', 'चोरी चोरी', 'द किलर', 'शादी करके फंस गया यार', 'जाने होगा क्या' और 'कल किसने देखा है' जैसी फिल्मों में संगीत दिया. साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान की कई फिल्मों में संगीत दिया, इनमें 'तुमको ना भूल पाएंगे', 'तेरे नाम', 'गर्व', 'मुझसे शादी करोगी','पार्टनर', 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो', 'वांटेड', 'मैं और मिसेज खन्ना', 'वीर', 'दबंग', 'नो प्रॉब्लम' और 'एक था टाइगर' जैसी फिल्में शामिल हैं. सोशल मीडिया पर वाजिद खान की मौत की वजह कोरोना बताई जा रही, उनके दोस्त एक्टर रणवीर शौरी ने ट्वीट में यह दावा किया है.

अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने वाजिद खान के निधन पर ट्वीट करते हुए कहा, 'मैं उन्‍हें दूसरी मां से पैदा हुआ भाई मानती थी. वह काफी टैलेंटेड, नम्र और मधुर इंसान थे. उनके निधन की खबर सुनकर मैं निःशब्‍द हो गई हूं.'

फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने वाजिद खान के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, दुखद समाचार. एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी, वो है वाजिद भाई की हंसी. हमेशा मुस्कुराते रहते थे. बहुत जल्द चले गए. उनके परिवार और शोक व्यक्त करने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना. आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त.

First Published : 01 Jun 2020, 06:35:53 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.