logo-image

Mrs. World 2022: सरगम ​​कौशल ने किया भारत का नाम रौशन, 21 साल का इंतजार हुआ खत्म

बीता दिन यानी 18 दिसंबर भारत के लिए बेहद खुशी का दिन था. भारत ने मिसेज वर्ल्ड (Mrs. World )का खिताब अपने नाम कर लिया है.

Updated on: 19 Dec 2022, 06:54 AM

New Delhi:

बीता दिन यानी 18 दिसंबर भारत के लिए बेहद खुशी का दिन था. भारत ने मिसेज वर्ल्ड (Mrs. World ) का खिताब अपने नाम कर लिया है. जी हां आपने सही सुना भारत की बेटी सरगम ​​कौशल (Sargam Koushal) को आधिकारिक रूप से मिसेज वर्ल्ड 2022 (Mrs. World 2022) का ताज पहनाया गया है. 63 देशों के प्रतियोगियों को पछाड़कर, ब्यूटी क्वीन (Mrs. World Sargam Kaushal) 21 साल बाद भारत में ताज वापस लाई हैं. बता दें कि, मिसेज वर्ल्ड (Mrs. World ) सरगम ​​कौशल एक शिक्षक हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mrs. India Inc (@mrsindiainc)

हाल ही, में ताज पहनाई गई मिसेज वर्ल्ड ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो और तस्वीर के साथ अपनी जीत का जश्न मनाया. साथ में सरगम ने कैप्शन में लिखा "लंबा इंतजार खत्म हो गया है, यह ताज 21 साल बाद हमारे पास वापस आ गया है." फाइनल के लिए एक गुलाबी गाउन पहनकर, सरगम ​​ने मिसेज पोलिनेशिया को हरा कर मिसेज वर्ल्ड 2022 का ताज अपने नाम किया. हालांकि अपनी जीत का एहसास होने पर वह फूट-फूट कर रोने लगी. जम्मू-कश्मीर की रहने वाली सरगम ​​ने इस साल जून में मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2022-23 का खिताब जीता था, जिससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mrs. India Inc (@mrsindiainc)

आपको बता दें कि, सरगम ​​कौशल इंग्लिश लिटरेचर में पोस्टग्रेजुएट डिग्री के साथ. मिसेज इंडिया वर्ल्ड ने शिक्षक के रूप में काम किया है. उन्होंने यह भी खुलासा किया था कि उनके पति भारतीय नौसेना में सेवा करते हैं. इससे पहले, भारत ने 2001 में डॉ. अदिति गोवित्रिकर के साथ केवल एक बार मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीता था. साथ ही अब 21 साल बाद ये खिताब फिर से भारत को मिला है. 

यह भी पढ़ें - Fifa World Cup : दीपिका पादुकोण ने फीफा ट्रॉफी की अपने नाम, देश को किया फिर से गौरवान्वित

बता दें कि, 1984 में शुरू हुई मिसेज वर्ल्ड विवाहित महिलाओं के लिए पहली सौंदर्य प्रतियोगिता है. शुरू में 'मिसेज वुमन ऑफ द वर्ल्ड' कहे जाने के बाद, 1988 में इसका नाम बदलकर मिसेज वर्ल्ड कर दिया गया था. पिछले कुछ सालों में, मिसेज वर्ल्ड ने 80 से अधिक देशों से प्रतिभागियों को देखा है, जिनमें सबसे अधिक विजेता अमेरिका से आए हैं.